भारतीय टीम की जीत के हीरो रहे शुभमन गिल…जड़ा दोहरा शतक… बताया अपनी चमत्कारी पारी का सीक्रेट 

0
21

हैदराबाद, भारत ने बुधवार (18 जनवरी) को हैदराबाद में खेल गए वनडे मुकाबले में न्यूजीलैंड को 12 रनों से मात दी. भारतीय टीम की जीत के हीरो शुभमन गिल रहे जिन्होंने दोहरा शतक जड़ा. 23 साल के गिल ने 149 गेंदों पर 208 रनों की पारी खेली, जिसमें 19 चौके और 9 छक्के लगाए. गिल वनडे इंटरनेशनल में दोहरा शतक जड़ने वाले दुनिया के आठवें और कुल पांचवें भारतीय बल्लेबाज रहे. इस यादगार पारी के लिए गिल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

ईशान को बताया बेस्ट फ्रेंड

23 साल के शुभमन गिल ने मैच समाप्ति के बाद खुलासा किया कि वह दोहरा शतक बनाने की उम्मीद नहीं कर रहे थे. लेकिन 47वें ओवर में दो छ्क्के लगाने के बाद उनमें विश्वास जगा कि ऐसा किया जा सकता है. शुभमन गिल ने इसके साथ ही ईशान किशन को अपने बेस्ट फ्रेंड्स में से एक बताया. आपको बता दें कि शुभमन गिल अब सबसे कम उम्र में वनडे इंटरनेशनल में दोहरा शतक बनाने वाले बल्लेबाज बन चुके हैं और उन्होंने ईशान किशन को इस मामले में पीछे छोड़ा था.

 

शुभमन गिल ने प्राइज सेरेमनी में कहा, ‘मैं बेसब्री से इंतजार कर रहा था कि मैं बाहर जाऊं और वह करके दिखाऊं जो मैं करना चाहता हूं. विकेट गिरने के चलते में खुलकर बैटिंग करना चाहता था, लेकिन मुझे खुशी है कि मैं अंत में ऐसी बैटिंग कर पाया. कभी-कभी जब गेंदबाज शीर्ष पर होता है, तो आपको उन्हें दबाव महसूस कराने की जरूरत होती है. डॉट गेंदों से बचने, कुछ इंटेट दिखाने और गैप में तेजी से मारने की जरूरत होती है, जो मैं कर रहा था.’

ईशान का शतक खास था: गिल

शुभमन गिल ने आगे कहा, ‘वास्तव में 200 के बारे में नहीं सोच रहा था, लेकिन एक बार जब मैंने 47वें ओवर में छक्के लगाए, तो मुझे लगा कि मैं कर सकता हूं. इससे पहले मैं उन्हीं गेंदों को खेल रहा था जो मेरे पास आ रही थी. ईशान किशन सबसे अच्छे दोस्तों में से एक है. मैं वहां था जब उसने अपना वनडे दोहरा शतक बनाया था और यह स्पेशल था. अच्छा लगता है जब आप कुछ करना चाहते हैं और यह नियमित रूप से हो रहा है. मैं इस प्रदर्शन से पूरी तरह संतुष्ट हूं. मुकाबला मेरी अपेक्षा से कहीं अधिक करीबी रहा.’

ब्रेसवेल का शतक गया बेकार

मुकाबले में पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने आठ विकेट पर 349 रन बनाए थे. शुभमन गिल के दोहरे शतक केे अलावा कोई भारतीय बल्लेबाज 50 रन तक भी नहीं पहुंच पाया. रोहित शर्मा ने 34 और सूर्यकुमार यादव ने 31 रनों की पारी खेेली. न्यूजीलैंड की ओर से डेरिल मिचेल और हेनरी शिपले को दो-दो विकेट मिले. जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 49.2 ओवरों में 337 रनों पर सिमट गई. माइकल ब्रेसवेल ने 140 रनों की पारी खेलकर न्यूजीलैंड को जिताने की भरसक कोशिश की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here