अनंत अंबानी की राधिका के साथ सगाई…मुंबई में एंटिलिया में होने जा रही…

0
35

नई दिल्ली। एशिया के दूसरे सबसे अमीर और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी की सगाई आज होने वाली है. अनंत अंबानी की सगाई देश के दिग्गज बिजनेसमैन विरेन मर्चेंट की बेटी राधिका मर्चेंट के साथ आज शाम मुंबई में अंबानी के घर एंटिलिया में होने जा रही है. इसकी सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं. गौरतलब है कि राजस्थान के नाथद्वारा की श्रीनाथ जी मंदिर में बीते 29 दिसंबर 2022 को अनंत और राधिका की रोका सेरेमनी संपन्न हुई थी.

अंबानी-मर्चेंट फैमिली में प्री-वेडिंग फंक्शन
रोका सेरेमनी के बाद से ही मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के बेटे अनंत अंबानी की राधिका मर्चेंट के साथ शादी की तैयारियां शुरू हो गई थीं. हालांकि, शादी की तारीख का ऐलान अब तक नहीं किया गया है, लेकिन सगाई के बाद ये सेलिब्रटी कपल जल्द ही एक ग्रैंड सेरेमनी में शादी के बंधन में बंध जाएगा. अंबानी और मर्चेंट फैमिली में प्री-वेडिंग फंक्शन शुरू हो चुके हैं. इससे पहले मंगलवार को कपल ने अपना मेहंदी फंक्शन होस्ट किया. जिसकी तस्वीरें सामने आई थीं. अब आज सगाई का कार्यक्रम मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित एंटीलिया में होने जा रहा है.











मेंहदी फंक्शन में राधिका ने खूब किया डांस
मेंहदी फंक्शन के बारे में मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर कर साझा की थी. इस वीडियो क्लिप में अंबानी फैमिली की होने वाली छोटी बहू राधिका डांस करते हुए नजर आ रही हैं. ये वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है.

रिलायंस में अनंत अंबानी संभाल रहे ये जिम्मेदारी
मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी का जन्म 10 अप्रैल 1995 को हुआ था. वे रिलायंस के न्यू एनर्जी कारोबार (Reliance New Energy Business) की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. फिलहाल, वे रिलायंस 02C और रिलायंस न्यू सोलर एनर्जी (Reliance New Solar Energy) के डायरेक्टर हैं. वहीं उनकी होने वाली दुल्हन राधिका भी अपने पिता के कारोबार में हाथ बंटाती हैं.

कौन हैं राधिका मर्चेंट?
अंबानी फैमिली में छोटी बहू बनकर एंट्री लेने जा रहीं राधिका, बिजनेसमैन विरेन मर्चेंट और शैला मर्चेंट की बेटी हैं. राधिका मर्चेंट के पिता एनकोर हेल्थकेयर के CEO हैं और उनकी गिनती भारत की अमीर शख्सियतों में होती है. राधिका ने अपनी स्कूलिंग मुंबई में की है. इसके बाद वे हायर स्टडी के लिए न्यूयॉर्क चली गई थीं. वहां उन्होंने पॉलिटिक्स और इकॉनोमिक्स की पढ़ाई की.

ग्रेजुएशन पूरी करने के बाद 2017 में उन्होंने इसप्रावा टीम को एक सेल्स एग्जीक्यूटिव के तौर पर जॉइन किया. उन्हें क्लासिकल डांसिंग के अलावा रीडिंग, ट्रैकिंग और स्वीमिंग करना पसंद है. अपने पिता के एनकोर हेल्थकेयर के बोर्ड में भी राधिका डायरेक्टर हैं.













LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here