अपेक्स हॉस्पिटल में हुआ जिभ कैंसर का सफल ऑपरेशन

0
18

रायगढ़ टॉप न्यूज 4 फरवरी। अपेक्स हॉस्पिटल में मरीज के मुंह में हुए विभिन्न प्रकार के छालों का निदान एवं इलाज किया जाता है । कैंसर की पुष्टि के लिए आवश्यक जांच कराई जाती है जैसे की बायोप्सी/ एफएनएसी, सिटी स्कैन/ यूएसजी (सोनोग्राफी) । कैंसर का निदान होने पर आवश्यकता अनुसार उसका ऑपरेशन भी किया जाता है. हाल ही में डॉ भरत सुंभ द्वारा ३५ वर्षीय पुरुष के जीभ में २ महीने से हुए छाले(कैंसर) का इलाज अपेक्स हॉस्पिटल में किया गया जिसमें कैंसर ग्रस्त जीभ का हिस्सा और गले में बने गांठ को ऑपरेशन कर सफलतापूर्वक निकाला गया l पुरुष अभी स्वस्थ एवं रोगमुक्त है l डॉ भरत सुंभ रायगढ़ के वरिष्ठ विशेषज्ञ मुख सर्जन(Oral and Maxillofacial Surgery consultant) है। उनके द्वारा आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत अन्य शुल्क लिए बिना इलाज किया जाता है ।
डॉ भरत सुंभ द्वारा वर्ष 2022 में अकेले रायगढ़ में 26 मुख कैंसर के मरीजों का सफलतापूर्वक ऑपरेशन (सर्जरी) किया गया, जिसमें कैंसर ग्रस्त नीचे/ऊपर के जबड़े का हिस्सा, जीब/ गाल का छाला और गले में बने गांठों को निकाला गया । रायपुर जैसे बड़े शहरों में इस प्रकार के ऑपरेशन का खर्च लगभग एक से डेढ़ लाख रुपए तक पहुंच जाता है। रायगढ़ में अब नियमित स्तर पर यह ऑपरेशन किए जा रहे हैं ।

डॉ भरत सुंभ द्वारा मुख कैंसर(ओरल कैंसर), जबड़ा फैक्चर(ट्रामा), मुंह ना खुलना(ओरल सबम्यूकस फाइब्रोसिस), चेहरे की नसों का दर्द(ट्राईजेमिनल न्यूरालजिए), जबड़े के जॉइंट एवं साइनस का दर्द, जन्म से कटे फटे होंठ एवं तालु(क्लेफ्ट लिप एंड पैलेट), गर्दन की गांठे, (सिस्ट & ट्यूमर ऑफ जॉ एंड सलाइवेरी गलैंड्स), जीभ/गाल या जबड़े का छाला एवं सूजन, मवाद निकलना(इंफेक्शन, पस), र्टेढ़ी नाक(राइनोप्लास्टी) जैसे कई सारी बीमारियों का इलाज पिछले 7 वर्षों से रायगढ़ में किया जा रहा है l सर्जन डॉ भरत इस क्षेत्र में पिछले 15 वर्ष से नागपुर, भोपाल और रायगढ़ जैसे शहरों में कार्यरत है । मरीज जांच एवं इलाज हेतु संपर्क कर सकते हैं : डॉ भरत सुंभ, अपेक्स हॉस्पिटल एंड आईवीएफ सेंटर, छातामुड़ा बाईपास रोड, अटल चौक, रायगढ़

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here