Raigarh News : गोभी के खेत में घुसा हाथियों का दल.. जमकर मचाया उत्पात… गोभी की फसल हुई बर्बाद, छाल क्षेत्र के औरानारा गांव का मामला

0
13

रायगढ़ टॉप न्यूज 19 जनवरी 2023। रायगढ़ जिले के धरमजयगढ़ एवं छाल वनपरिक्षेत्र में एक लंबे अर्से से जंगली हाथियों का उत्पात जारी है। जंगली हाथियों के द्वारा उत्पात मचाये जाने की खबरें अक्सर अखबारों की सुर्खियां बनते रही है। इसी क्रम में कल शाम अचानक सड़क किनारे एक खेत में जंगली हाथियों का एक दल आ धमका और फिर उन्हें देखने मौके पर भारी भीड़ जुट गई। इन गजराजों ने गांव के बाहर लगे गोभी के खेत में घुसकर फसल को तहस-नहस कर दिया है।

 

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार वन परिक्षेत्र छाल के औरानारा गांव में बुधवार की शाम तकरीबन साढ़े 5 बजे जंगली हाथियों का एक दल गोभी के खेत में घुसकर जमकर उत्पात मचाया है। बताया जा रहा है कि जंगली हाथियों की संख्या एक दर्जन के आसपास थी और उसमें एक शावक भी था। सड़क किनारे लगे खेत में शाम के समय हाथियों का झुंड देखने लोगों की भारी भीड़ जुट गई, जिसके बाद हाथी वापस जंगल की ओर चले गए।

विदित रहे कि रायगढ़ जिले के धरमजयगढ़ व छाल वन परिक्षेत्र में एक लंबे अर्से से यहां जंगली हाथियों ने अस्थाई डेरा जमाये हुए हैं। जंगली हाथियों के बढ़ते उत्पात से हाथी और मानव के बीच द्वंद्व में कभी हाथी तो इंसानों की मौत लगातार घटित हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here