Raigarh News : करंट से फिर एक महिला की मौत… वन्य प्राणी के शिकार के लिये बिछाया गया था करंट प्रवाहित तार, पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना

0
12

रायगढ़ टॉप न्यूज 19 जनवरी 2023। खरसिया क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम गुर्दा में जंगली सुअर के लिये बिछाए गए करंट प्रवाहित तार की चपेट में आकर एक महिला की मौत हो गई। घटना की जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिये अस्पताल भिजवाते हुए आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार खरसिया वन परिक्षेत्र के गुर्दा सर्किल अंतर्गत आने वाले एक खेत में जंगली सुअर के लिए लगाए गए करंट की चपेट में आने से महिला की मौत हो गई। मृतका का नाम बसंती सीदार उम्र लगभग साठ साल है। बताया जा रहा है कि यह घटना जंगल से करीब 2 से 3 किमी दूर राजस्व क्षेत्र में घटित हुई है। घटना की जानकारी लगते ही खरसिया पुलिस मौके पर पहुंचकर मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिये भिजवाते हुए आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

विदित रहे कि रायगढ़ जिले के जंगलों में कई प्रकार के वन्य जीव विचरण करते हैं। शिकारियों के द्वारा एक लंबे अर्से से अवैध तरीके से हाई टेंशन तार से जंगलों व खेतों में विद्युत लाईन बिछाकर वन्य प्राणियों का शिकार किया जाता रहा है। हाल फिलहाल 9 दिन पहले ही कापू थाना क्षेत्र ग्राम गोहेसलार कदमढोढ़ी में 10 जनवरी को जंगली सुअर के शिकार के लिये लगाये गये 11,000 हाई वोल्टेज करंट की चपेट में आने से मौत शौच के लिए जंगल गये युवक की मौत हो गई। पुलिस ने बाद में इस मामले में पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। यही नही इससे पहले भी वन्य प्राणियों के लिये बिछाए गए करंट प्रवाहित तार की चपेट में आकर लगातार वन्य प्राणियों के साथ-साथ इंसानों की मौत की घटनाएं लगातार सामने आती रही है।

बहरहाल खरसिया पुलिस ने इस मामले में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ धारा 304 ए के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। अब देखना यह है कि पुलिस इस मामले में आरोपियों तक कब तक पहुंचती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here