नेशनल इंटीग्रिटी डे पर जेसीआई रायगढ़ सिटी के सदस्यों ने शहर के विभिन्न स्कूलों में दिलाई नैतिकता की शपथ

0
17

रायगढ़ टॉप न्यूज 4 फरवरी। जेसीआई रायगढ़ सिटी नैतिकता के अपने मूलभूत सिद्धांतों पर हमेशा अड़िग रहती है । यही इस संस्था की मुख्य पहचान है । इस संस्था का कार्य ही व्यक्ति को जीवन के मूलभूत उद्देश्यों से परिचित कराना है । इसी परिप्रेक्ष्य में नेशनल इंटीग्रिटी डे के अवसर पर शहर के 08 से अधिक स्कूलों में लगभग 6000 बच्चों को जेसीआई रायगढ़ सिटी के युवा सदस्यों के द्वारा नैतिकता एवं अखंडता की शपथ दिलाई गई । नेशनल इंटीग्रिटी डे पर यह शपथ इस वर्ष और भी महत्वपूर्ण है क्योंकि वर्तमान में पूरे देश में असमंजसता की स्थिति बनी हुई है ।

 

ऐसे में जेसीआई रायगढ़ सिटी के सभी सदस्यों ने अपने नैतिक कर्तव्य का निर्वहन करते हुए इस मौके पर शहर के विभिन्न स्कूलों में जाकर बच्चों एवं शिक्षकों को यह शपथ दिलाई कि वह देश की एकता एवं अखंडता को सुरक्षित रखेंगे एवं ऐसा कोई भी कार्य नहीं करेंगे जिससे देश की आन बान एवं शान पर कोई आंच आए, क्योंकि आज के बच्चे आने वाले भारत देश का भविष्य हैं । कौन जाने इन बच्चों में से ही हमें कोई महात्मा गांधी, डॉ एपीजे अब्दुल कलाम, या नरेंद्र मोदी मिल जायें, इसलिए इन बच्चों को समय-समय पर यथोचित मार्गदर्शन मिलते रहना अत्यंत आवश्यक है । जेसीआई रायगढ़ सिटी के सभी सदस्य इस बात को भलीभांति समझते हैं और समय-समय पर इस तरह के विभिन्न अवसरों पर अनेक प्रकार के नैतिकता पूर्ण कार्य करते रहते हैं ।

इस संस्था के युवा सदस्यों की उर्जा ने संस्था के दामन में चार चांद लगा दिए हैं । संस्था भविष्य में भी इसी तरह अपने सामाजिक कर्तव्यों की ओर सतत प्रेरित रहेगी एवं अन्य लोगों को भी प्रेरणा देती रहेगी । संस्था के अध्यक्ष जेसी सीऐ नितेश अग्रवाल, प्रोग्राम डायरेक्टर विनय अग्रवाल, सेक्रेट्री मुकेश केडिया, दीपक अग्रवाल, पंकज अग्रवाल, विक्रम अग्रवाल, मुकेश अग्रवाल, आनंद अग्रवाल, आयुष मोदी, नवीन अग्रवाल, सुमित अग्रवाल, रजत अग्रवाल, अमन अग्रवाल, सीऐ गुलशन अग्रवाल, मुकुंद जैन एवं अन्य सदस्यों ने शहर के विभिन्न स्कूलों का नेशनल इंटीग्रिटी डे पर सहयोग करने के लिए धन्यवाद दिया एवं भविष्य में भी उनसे यथोचित सहयोग मिलते रहने की आशा व्यक्त की । यह जानकारी हमें जेसीआई रायगढ़ सिटी के पीआरओ रजत अग्रवाल द्वारा प्राप्त हुई हैं!!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here