इंदौर में टाइगर के मूवमेंट पर वन मंत्री विजय शाह बोले- हम टाइगर के क्षेत्र में घुसे है ना कि बाघ, कोई बदमाश नहीं जो पकड़ लो दबोच लो

0
18

इंदौर। मध्यप्रदेश के महू के पास मलेंडी में टाइगर के शिकार से चरावाहे की मौत के बाद वन विभाग के अधिकारियों में हड़कंप की स्थिति है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर इंदौर पहुंचे वन मंत्री विजय शाह ने वन विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक के बाद बौखलाए वन मंत्री विजय शाह ने कहा कि हम टाइगर के क्षेत्र में घुसे ना कि टाइगर हमारे क्षेत्र में।

दरअसल पिछले 40 दिनों से लगातार इंदौर के पास महू में टाइगर का मूवमेंट में नजर आ रहा है। कभी टाइगर सीसीटीवी फुटेज में आर्मी और कॉलेज के पास नजर आता है तो कभी जानापाव के जंगलों में टाइगर के कई वीडियो फुटेज सामने आ चुके हैं। 40 दिन बाद भी वन विभाग की टीम टाइगर को रेस्क्यू करने में असफल नजर आई है। भोपाल से इंदौर पहुंची वन विभाग की टीम भी पिछले दिन और टाइगर को पकड़ने में असफल रही थी। महू के पास मलेडी गांव में चरावाहे का टाइगर ने शिकार कर दिया। शिकार की खबर लगते ही वन विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया था।

वन मंत्री विजय शाह का कहना है टाइगर के क्षेत्र में हम घुसे हैं ना कि टाइगर हमारे क्षेत्र में आया है लेकिन जिस तरीके से पिछले दिनों टाइगर का मूवमेंट महू के आर्मी व कॉलेज के आसपास देखा गया था। इससे साफ जाहिर होता है कि मंत्री जी को इस तरीके से वन विभाग के अधिकारियों ने गुमराह किया है। मंत्री सीधे-सीधे वन विभाग के अधिकारियों को बचाते हुए नजर आए। मंत्री का कहना है जल्दी टाइगर को पकड़ लिया जाएगा लेकिन जिस तरीके से विशेषज्ञों का कहना है टाइगर एक बार जब इंसान का शिकार कर लेता है तो आदमखोर हो जाता है। मंत्री टाइगर को आदमखोर नहीं मान रहे हैं। उनका कहना है टाइगर की जवाबदारी में लेता हूं।

वह टाइगर आदमखोर नहीं है लेकिन जिस तरीके से लगातार 40 दिनों से वन विभाग की टीम टाइगर को पकड़ने में असफल रही। जिसके कारण एक चरावाहा बाघ का शिकार हो गया। महू के पास आसपास के ग्रामीणों में भय का वातावरण है। टाइगर के शिकार करने के बाद अब ग्रामीण डरे से में नजर आ रहे हैं। वन मंत्री से जब पूछा गया कि लगातार 40 दिनों से टाइगर को पकड़ने में वन विभाग की टीम असफल रही। इस पर वन मंत्री विजय शाह का कहना था बाघ कोई बदमाश नहीं है कि उसे चारों तरफ से घेर लिया जाए, दबोच लिया जाए और फिर पकड़ लिया जाए। टाइगर है इसे पकड़ने में वक्त लगेगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here