Pathaan Worldwide Box Office Day 3: ‘पठान’ का जलवा, ‘पठान’ ने तीन में किया 313 करोड़ का बिजनेस…

0
27

Pathaan Worldwide Box Office Day 3: शाहरुख खान की ‘पठान’ का बॉक्स ऑफिस पर जलवा जारी है. फिल्म रिलीज के अपने तीन दिन में ही 300 करोड़ के आंकड़े के पार पहुंच गई है. फिल्म ने कमाई के नए रिकॉर्ड कायम किए हैं. करीब 4 साल बाद बड़े पर्दे पर शाहरुख की वापसी ने फैंस के एक्साइटमेंट को एक अलग ही लेवल पर पहुंचा दिया है. उस पर किंग खान का ये नया अवतार फैंस को खूब पसंद आ रहा है.

फिल्म का केवल देश में ही नहीं बल्कि दुनियाभर में खुली बाहों से स्वागत किया जा रहा है और दर्शक बड़ी संख्या में सिनेमाहॉल का रुख कर रहे हैं. शाहरुख खान की चार साल बाद सिनेमाघरों में वापसी फैंस के लिए किसी जश्न से कम नहीं है. फिल्म ने वर्ल्डवाइड तीन दिनों में 313 करोड़ रुपये कमा लिए है.

पठान बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

25 जनवरी को नॉन हॉलिडे के दिन रिलीज होने के बाद से ही फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है. तीन दिन में पठान दुनिया भर में 300 करोड़ के आंकड़े को पार करके 313 करोड़ रुपये के आंकड़े पर पहुंच गई है. ऐसा करने वाली ये सबसे तेज हिंदी फिल्म बनी है. इसकी जानकारी तरण आदर्श ने एक ट्वीट करते हुए सभी को दी है.

 

 

वहीं, इससे पहले भारत में फिल्म में तीसरे दिन 34 से 36 करोड़ रुपये की कमाई का अनुमान लगाया है. रमेश बाला के ट्वीट में लिखा था, “#पठान दिवस 3 अखिल भारतीय प्रारंभिक अनुमान 34 से 36 करोड़ नेट (एसआईसी) है.” इससे कुल घरेलू बॉक्स ऑफिस संग्रह 157 करोड़ रुपये हो जाता है. यह जश्न मनाने का एक कारण है क्योंकि पठान ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 150 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है.

 

पठान के बारे में

पठान में शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम पहली बार साथ आए हैं. फिल्म सिद्धार्थ आनंद द्वारा लिखित और निर्देशित है और यशराज फिल्म्स द्वारा बैंकरोल की गई है. यह YRF स्पाई यूनिवर्स की ये चौथी फिल्म है. जीरो (2018) के बाद खान की कमबैक फिल्म भी है. फिल्म 25 जनवरी, 2023 को तमिल और तेलुगु में डब किए गए संस्करणों के साथ रिलीज़ हुई. फिल्म में शाहरुख खान ‘पठान’ नाम के एक रॉ फील्ड एजेंट के रूप में नजर आ रहे हैं. पठान का संगीत विशाल-शेखर द्वारा रचित है और स्कोर संचित बलहारा और अंकित बल्हारा द्वारा रचित है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here