कांकेर: जंगल से हथियार और 30 जिंदा कारतूस बरामद:नक्सलियों के नापाक मंसूबों को BSF जवानों ने किया नाकाम, सर्चिंग जारी

0
12

कांकेर जिले के नक्सल प्रभावित आमाबेड़ा क्षेत्र के जंगलों में मंगलवार को सर्चिंग के दौरान बीएसएफ जवानों ने हथियार बरामद किए हैं। नक्सलियों ने यहां हथियार छिपाकर रखे थे। जवानों ने एक पिस्टल, एक देशी कट्टा और जिंदा कारतूस बरामद किया है।

BSF जवानों की टुकड़ी आमाबेड़ा क्षेत्र के एटा गांव में सर्चिंग अभियान पर निकली हुई थी।इसी दौरान जवानों को सूचना मिली कि नक्सलियों ने जंगल के बीच में सामान डंप किया है। जिस पर जवानों ने सावधानीपूर्वक इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। मौके से जवानों ने एक पिस्टल, उसका 10 जिंदा कारतूस, एक देशी कट्टा और उसका 20 नग जिंदा कारतूस बरामद किया है। बता दें कि आमाबेड़ा क्षेत्र में कुछ दिनों पहले ही पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ भी हुई थी, जिसके बाद से इलाके में नक्सलियों की लगातार मौजूदगी की सूचना पर सर्च अभियान चलाया जा रहा है।

बीएसएफ के अलावा डीआरजी के जवान भी इलाके में लगातार सर्च अभियान चलाए हुए हैं। एसपी शलभ सिन्हा ने बताया कि दो हथियार और कारतूस बरामद हुए हैं। इलाके में सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है।

मानपुर-मोहला-अंबागढ़ चौकी में 20 किलो का टिफिन बम बरामद

दो हफ्ते पहले नवीन जिला मानपुर-मोहला-अंबागढ़ चौकी के ग्राम गट्टेगहन में 20 किलो का टिफिन बम सुरक्षा बल के जवानों ने बरामद किया था। कोहका थाना क्षेत्र में सुरक्षाबल को नुकसान पहुंचाने के लिए ये बम प्लांट किया गया था, जिसे बरामद कर डिफ्यूज कर दिया गया। एसपी वाय अक्षय कुमार ने बताया था कि सूचना पर DRG और ITBP की संयुक्त टीम सर्चिंग पर निकली थी, तभी जवानों की नजर एक तार पर पड़ी। इसके बाद उन्होंने वहां से 20 किलो का टिफिन बम बरामद किया। एसपी वाय अक्षय कुमार की निगरानी में बीडीएस राजनांदगांव की टीम ने बम को निष्क्रिय कर दिया।

नारायणपुर में भी बरामद हुआ था टिफिन बम

जनवरी के महीने में नारायणपुर में भी ढाई किलो के 2 टिफिन बम बरामद किए गए थे। गोर्रा गांव पहुंच मार्ग पर नक्सलियों द्वारा पर्चा फेंकने की सूचना पर पुलिस निकली थी। रोड क्लीयर करने, गहन जांच और सेनेटाइजेशन करने के लिए डीआरजी, जिला पुलिस बल एवं बीडीएस टीम को रवाना किया गया था। इस दौरान गहन जांच एवं सेनेटाइजेशन के दौरान बीडीएस की टीम ने नक्सलियों द्वारा सुरक्षा बल और आम लोगों को नुकसान पहुंचाने की नीयत से लगाए गए लगभग 2.5 किलोग्राम के 2 टिफिन बम (आईईडी) को बरामद कर नष्ट कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here