UAE में भारतीय क्लीनर को मिले 22 लाख रुपये…कारण जान रह जाएंगे हैरान

0
31

नई दिल्ली, अरब देश UAE में पिछले 13 साल से क्लीनर का काम करने वाली पामीला कृष्णन को पहले एमिरेट्स लेबर मार्केट अवार्ड में एक लाख दिरहम यानी 22 लाख भारतीय रुपये का अवार्ड दिया गया है. पामीला केरल के पलक्कड़ जिले की रहने वाली है. वह पिछले 13 सालों से एक कंपनी में क्लीनर का काम करती है.

 

पामीला को यह अवार्ड पहले एमिरेट्स लेबर मार्केट अवार्ड के तहत अन्य व्यावासयिक श्रेणी में विशिष्ट कार्य के लिए दिया गया है. एक लाख दिरहम का अवार्ड जीतने के बाद पामीला ने कहा कि मैं अभी भी सदमे में हूं. मुझे आश्चर्य हो रहा है. मैं अभी भी इसके बारे में सपना देख रही हूं. जब मैं अपनी ट्रॉफी लेने गई तो इतने सारे विशिष्ट अतिथियों और सरकारी अधिकारियों के सामने मैं हैरान थी. मुझे खुशी भी हुई, लेकिन लग रहा कि मैं अभी भी सपना देख रही हूं.

केरल की रहने वाली है पामीला कृष्णन

51 साल की पामीला केरल की रहने वाली है और वह सिर्फ मलयालम बोलती हैं. पामीला पिछले 13 सालों से कैनेडियन मेडिकल सेंटर में क्लीनर का काम करती हैं. अन्य व्यावासयिक श्रेणी में पामीला प्रथम स्थान पर रहीं. पामीला को एक लाख दिरहम का चेक, एक ट्रॉफी और एक प्रमाण पत्र भी दिया गया.

 

ट्रॉफी जीतने के बाद पामीला ने कहा, “मैंने इस कंपनी में काम करते हुए कई पुरस्कार जीते हैं, लेकिन यह पहली बार है कि मुझे कहीं और से पुरस्कार मिला है. पामीला के साथ ही काम करने वाली श्रीजा ने कहा, “पामीला जब अपना पुरस्कार लेने मंच पर गई तो हमें चिंता थी कि वह डरी हुई होगी, लेकिन यह देखकर अच्छा लगा कि वह बहुत ही आश्वस्त थी और उसने कोई घबराहट नहीं दिखाई. हमारे लिए वह पल ऐसा था मानो वह ऑस्कर पुरस्कार जीत रही हो.”

पामीला को क्यों दिया गया पुरस्कार?

पामीला की सहकर्मी श्रीजा से जब पूछा गया कि कंपनी ने इस पुरस्कार के लिए पामीला को ही क्यों नॉमिनेट किया? इसका जवाब देते हुए श्रीजा ने कहा, “यह पुरस्कार काम के प्रति पामीला के समर्पण और कड़ी मेहनत का नतीजा है. वह इस कंपनी में पिछले 13 सालों से काम कर रही है. मैं पिछले पांच साल से उसके साथ काम कर रही हूं. किसी भी परिस्थिति में वह मुस्कुराते रहती है और अपना 100 प्रतिशत देती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here