अमेरिका का फाइटर वाहन पलटा, नौसेना के जवान की मौत, कई लोग घायल

0
483

America News: अमेरिका के सैन डिएगो में प्रशिक्षण के दौरान एक लड़ाकू वाहन के पलट जाने से नौसेना के एक जवान की मौत हो गई और 14 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि ‘ग्राउंड मूवमेंट ट्रेनिंग’ के दौरान ‘मरीन कॉर्प्स बेस कैंप पेंडलटन’ में मंगलवार शाम करीब छह बजे यह हादसा हुआ। अमेरिकी नौसेना ने कहा कि घायलों को इलाज और जांच के लिए क्षेत्रीय अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। हालांकि अधिकारी ने घायलों की हालत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी। सेना ने कहा कि मृतक सैनिक की पहचान तब तक उजागर नहीं की जाएगी, जब तक कि सैन्य नीति के अनुसार उसके परिवार को सूचित नहीं किया जाता। अधिकारियों ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है।

 











जापान तट पर अमेरिकी हेलिकॉप्टर हुआ था क्रैश
इससे पहले अमेरिका सेना का ओस्प्रे हेलीकॉप्टर दक्षिणी जापान में समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। तटरक्षक के प्रवक्ता काजुओ ओगावा ने कहा कि हेलीकॉप्टर और उसमें सवार लोगों की स्थिति के बारे में कोई जानकारी नहीं लगी। उन्होंने कहा कि तट रक्षक को याकुशिमा के पास दुर्घटनास्थल के निकट मछली पकड़ने वाली एक नौका से एक आपातकालीन फोन आया। माना गया कि यह इवाकुनी से ओकिनावा की ओर जा रहा था।

हाल ही में ​अमेरिकी सैन्य खुफिया विमान हुआ था दुर्घटनाग्रस्त
इससे पहले पिछले दिनों अमेरिका का एक सैन्य खुफिया विमान समुद्र में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस विमान को रनवे पर लैंड करना था, लेकिन वह रनवे से आगे निकल गया और समुद्र में जा गिरा। इस विमान में कई यात्री सवार थे। यह दुर्घटना सोमवार दोपहर होनोलूलू से 10 मील दूर यूएस मरीन बेस पर हुई। यह अमेरिकी नौसेना का P-8ए विमान था, जो लैंडिग से चूक गया था और समुद्र में जा गिरा।













LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here