मोहम्मद सिराज वनडे में नंबर एक गेंदबाज बने…8 स्थानों की लगाई छलांग

0
19

Mohammed Siraj : एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने आईसीसी वनडे बॉलर्स रैंकिंग में 8 स्थानों की छलांग लगाते हुए पहला स्थान हासिल कर लिया है. श्रीलंका के खिलाफ खिताबी मैच में सिराज की गेंदबाजी की वजह से टीम को सिर्फ 51 रनों का लक्ष्य मिला था. इस मैच में सिराज ने अपने 7 ओवरों में सिर्फ 21 रन देते हुए 6 विकेट हासिल किए थे.

मोहम्मद सिराज एशिया कप के शुरू होने से पहले वनडे रैंकिंग में 643 रेटिंग अंकों के साथ 9वें नंबर पर थे. अब उन्होंने 8 स्थान की छलांग लगाते हुए पहली पोजीशन हासिल कर ली है जिसमें उनके अब 694 रेटिंग अंक हो गए हैं. सिराज ने एशिया कप में 12.2 के औसत से 10 विकेट हासिल किए. इससे पहले मोहम्मद सिराज मार्च 2023 में नंबर-1 पोजीशन पर पहुंचे थे जिसके बाद उन्हें जोश हेजलवुड ने उस स्थान से हटाया था.

वनडे वर्ल्ड कप से पहले मोहम्मद सिराज का यह प्रदर्शन टीम इंडिया के लिए काफी राहत भरा माना जा सकता है. बुमराह और सिराज की जोड़ी का सामना करना एशिया कप में किसी भी टीम के लिए आसान नहीं दिखा. सिराज ने एशिया कप के फाइनल मैच में अपने वनडे करियर के 50 विकेट भी पूरे किए.

शुभमन गिल ने भी बाबर से अपनी दूरी को किया कम

आईसीसी की लेटेस्ट वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में पाक कप्तान बाबर आजम ने अपनी पहली पोजीशन बरकरार रखने में कामयाब हुए, लेकिन भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज शुभमन गिल ने रेटिंग अंकों के फासले को जरूर कम किया है. बाबर के इस समय 857 रेटिंग अंक हैं. वहीं गिल के 814 रेटिंग अंक हो गए हैं. दोनों के बीच अब सिर्फ 43 रेटिंग अंकों का फासला रह गया है. विराट कोहली ने भी एक स्थान की छलांग लगाने के साथ 8वीं पोजीशन पर पहुंच गए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here