IPL 2024: ऑरेंज कैप की दौड़ में आगे निकले रियान पराग…जानें टॉप पर किसका है कब्जा

0
190

IPL Orange Cap & Purple Cap: दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ रियान पराग ने शानदार पारी खेली. रियान पराग ने 45 गेंदों पर 84 रन बना डाले. इस बेहतरीन पारी के लिए रियान पराग को प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया. वहीं, अब रियान पराग ऑरेंज कैप की रेस में दूसरे नंबर पर आ गए हैं. सनराइजर्स हैदराबाद के हेनरिक क्लासेन टॉप पर काबिज हैं. हेनरिक क्लासेन 143 रनों के साथ पहले नंबर पर हैं. वहीं, रियान पराग 127 रनों के साथ दूसरे नंबर पर हैं. जबकि विराट कोहली तीसरे नंबर पर खिसक गए हैं.

रियान पराग ने विराट कोहली को पीछे छोड़ा

इससे पहले विराट कोहली दूसरे नंबर पर थे, लेकिन अब रियान पराग ने पूर्व भारतीय कप्तान को पीछे छोड़ दिया है. विराट कोहली के 2 मैचों में 98 रन हैं. राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन 2 मैचों में 97 रनों के साथ चौथे नंबर पर काबिज हैं. वहीं, सनराइजर्स हैदराबाद के अभिषेक शर्मा 95 रनों के साथ पांचवें नंबर पर हैं. इस तरह टॉप-5 बल्लेबाजों में 4 भारतीय हैं. बहरहाल, पर्पल कैप यानी सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की बात करें तो चेन्नई सुपर किंग्स के मुस्ताफिजुर रहमान पहले नंबर पर बने हुए हैं.

चेन्नई सुपर किंग्स के मुस्ताफिजुर रहमान टॉप पर बरकरार

चेन्नई सुपर किंग्स के मुस्ताफिजुर रहमान के 2 मैचों में 9.83 की एवरेज से 6 विकेट हैं. इसके बाद पंजाब किंग्स के हरप्रीत बरार, मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह, राजस्थान रॉयल्स के युजवेन्द्र चहल और पंजाब किंग्स के कगीसो रबाडा क्रमशः दूसरे, तीसरे, चौथे और पांचवें नंबर पर काबिज हैं. हालांकि, मुस्ताफिजुर रहमान के अलावा इन सब गेंदबाजों के बराबर 3-3 विकेट हैं. बहरहाल, इस वक्त ऑरेंज कैप की रेस में सनराइजर्स हैदराबाद के हेनरिक क्लासेन टॉप पर काबिज हैं, तो वहीं पर्पल कैप की रेस में चेन्नई सुपर किंग्स के मुस्ताफिजुर रहमान सबसे आगे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here