IPL 2024 Auction: ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क बने IPL के सबसे महंगे खिलाड़ी…तोड़ा पैट कमिंस का रिकॉर्ड

0
172

Mitchell Starc: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. इस खिलाड़ी को कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने 24 करोड़, 75 लाख रुपये देकर अपनी टीम में शामिल किया है. कोलकाता के अलावा गुजरात टाइटन्स ने भी इस खिलाड़ी के लिए 24.50 करोड़ रुपये तक बोली लगाई थी. आपको बता दें कि आज ही हुए ऑक्शन में कुछ देर पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद ने 20.50 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन स्टार्क ने कुछ ही देर में कमिंस का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी बने मिचेल स्टार्क
आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने पिछले 8 सालों से आईपीएल में नहीं खेले थे. इस बार उन्होंने आईपीएल में अपना नाम 2 करोड़ रुपये के बेस प्राइज पर रजिस्टर कराया था. आईपीएल 2024 के ऑक्शन में जब उनका नाम आया तो दिल्ली कैपिटल्स ने सबसे पहले उनके नाम पर बोली लगाने की शुरुआत की. दिल्ली के साथ-साथ मुंबई इंडियंस ने भी स्टार्क के लिए काफी दूर तक बोली लगाई, लेकिन उसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स और गुजरात टाइटन्स के बीच में मिचेल स्टार्क के लिए असली जंग शुरू हुई. कोलकाता और गुजरात दोनों टीमों के पास 31 करोड़ रुपये से ज्यादा रुपये थे, इसलिए दोनों ने 20 करोड़ रुपये से ऊपर तक नॉन-स्टॉप बोली लगाई.

कुछ ही मिनटों में तोड़ा कमिंस का रिकॉर्ड
पैट कमिंस के 20.75 करोड़ रुपये के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए मिचेल स्टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स ने अंत में 24.75 करोड़ रुपये देकर अपनी टीम में शामिल कर लिया है. मिचेल स्टार्क ने अपना आखिरी आईपीएल 2015 में खेला था. ऑस्ट्रेलिया के लेफ्ट हैंड फास्ट स्विंग बॉलर ने अभी तक आईपीएल में कुल 27 मैच खेले हैं. इन मैचों में उन्होंने 20.38 की औसत और 7.17 की इकोनॉमी रेट से कुल 34 विकेट हासिल किए हैं. इस दौरान 15 रन देकर 4 विकेट चटकाना उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है. अब देखना होगा कि आईपीएल 2024 में मिचेल स्टार्क कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए कैसी गेंदबाजी कर पाते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here