हिटमैन रोहित शर्मा बने छक्कों के बादशाह…वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर एबी डीविलियर्स को दी चुनौती

0
37

ICC Cricket World Cup 2023: इस वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ने कमाल का प्रदर्शन किया है. उन्होंने एक के बाद एक कई मैचों में बेहतरीन पारियां खेली है, और पारियों में छक्कों की बारिश की है. इस मौजूदा वर्ल्ड कप में भी रोहित ने ऐसा ही प्रदर्शन किया है. लंबे-लंबे छक्के लगाने की वजह से हिटमैन कहलाए जाने वाले रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप वाले इस पूरे साल में बहुत सारे छक्के लगाए हैं, और इसलिए छक्कों के बादशाह बन गए हैं. रोहित शर्मा ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे आज के मैच में भी 2 छक्के लगाकर वनडे फॉर्मेट के एक साल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है.

रोहित ने की डीविलियर्स की बराबरी
रोहित शर्मा ने इस साल यानी 2023 में खेले गए वनडे मैचों में अभी तक कुल 58 छक्के लगाए हैं. उन्होंने वनडे फॉर्मेट के एक साल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले एबी डीविलियर्स के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. साउथ अफ्रीका के इस पूर्व बल्लेबाज ने भी साल 2015 में खेले गए वनडे मैचों में कुल 58 छक्के लगाए थे. अभी तक इस रिकॉर्ड के मामले में सबसे आगे एबी डीविलियर्स थे, लेकिन अब रोहित शर्मा ने उनके रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. हालांकि, रोहित शर्मा के लिए यह साल खत्म नहीं हुआ है. उन्हें अभी इस वर्ल्ड कप में ही कई मैच खेलने हैं, ऐसे में इस बात की पूरी उम्मीद है कि रोहित डीविलियर्स के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ते हुए वनडे मैचों के एक साल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे.

हालांकि, फिलहाल इस लिस्ट में तीसरा नाम वेस्टइंडीज के पूर्व क्रिकेटर और यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल का है. गेल ने 2019 में वेस्टइंडीज के लिए वनडे फॉर्मेट के एक साल में कुल 56 छक्के लगाए थे. इस लिस्ट में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहीद अफरीदी का नाम भी शामिल है, जो अपने जमाने में लंबे-लंबे छक्कों के लिए जाने जाते थे. उन्होंने पाकिस्तान के लिए 2002 में वनडे मैचों में कुल 48 छक्के लगाए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here