BCCI ने वर्ल्ड कप के लिए शॉर्ट लिस्ट किए हैं 20 खिलाड़ी…इन्हें मिलेगी जगह!

0
29

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) की रिव्यू मीटिंग रविवार (01 जनवरी) को मुंबई में संपन्न हुई. मीटिंग में कई मुद्दों पर विचार-विमर्श किया गया, जिसमें वनडे विश्व कप 2023 भी एक टॉपिक रहा. बीसीसीआई ने अक्टूबर-नवंबर में में होने वाले वर्ल्ड कप 2023 के लिए 20 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया है. ये सभी 20 खिलाड़ी अगले 35 एकदिवसीय मैचों में रोटेट होते रहेंगे.

बीसीसीआई ने अभी इन 20 शॉर्टलिस्ट किए गए खिलाड़ियों के नाम जारी नहीं किए हैं, लेकिन बोर्ड की ओर से इसे लेकर आधिकारिक घोषणा जल्द ही हो सकती है. वैसे भारतीय फैन्स के मन में अभी से यह सवाल उठ रहा है कि वे कौन से 20 खिलाड़ी हैं जिन्हें बीसीसीआई ने शॉर्टलिस्ट किया है. आइए जानते हैं कौन हैं वो संभावित 20 खिलाड़ी जो भारत को जिताएंगे वर्ल्ड कप…

बल्लेबाज (5): कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार का तो इन 20 खिलाड़ियों में रहना पूरी तरह से तय है. रोहित शर्मा पर बैटिंग के साथ ही कप्तानी में भी अच्छा करने की जिम्मेदारी होगी. वहीं, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने सीमित ओवर्स क्रिकेट में पिछले साल शानदार खेल दिखाया था जिसे वह जारी रखना चाहेंगे. सूर्यकुमार यादव से भी टी20 क्रिकेट जैसे प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी. इसके साथ ही ओपनर शुभमन गिल के भी इस लिस्ट में होने की उम्मीद है.

विकेटकीपर (तीन): विकेटकीपर बल्लेबाजों की बात करें तो केएल राहुल, संजू सैमसन और ईशान किशन इस लिस्ट में रह सकते हैं. ऋषभ पंत फिलहाल हादसे की वजह से हॉस्पिटल में भर्ती हैं और उनके कई महीनों तक टीम से बाहर रहने की संभावना है. यदि पंत वापसी कर पाते हैं तो संजू सैमसन की जगह खतरे में हो सकती है.

क्लिक करें- राहुल-रोहित की मौजूदगी में BCCI की बड़ी मीटिंग, इन 3 फैसलों पर मुहर

ऑलराउंडर्स (4): ऑलराउंडर्स की बात करें तो रवींद्र जडेजा, हार्दिक पंड्या और अक्षर पटेल स्वाभाविक तौर पर इन 20 खिलाड़ियों में होने चाहिए. रवींद्र जडेजा फिलहाल इंजरी के चलते टीम से आउट हैं, लेकिन वह आने वाले दिनों में मैदान पर दिखाई दिए. इसके अलावा वॉशिंगटन सुंदर को भी इस लिस्ट में जगह मिलने की संभावना है.

स्पिनर्स (दो): स्पिन गेंदबाजों में कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल को शामिल किया जा सकता है. चूंकि वर्ल्ड कप भारतीय जमीं पर होना है ऐसे में कुलचा (कुलदीप-चहल) कॉम्बिनेशन काफी कारगर हो सकता है. भारतीय टीम मैनेजमेंट अभी से दोनों प्लेयर्स को गेम टाइम देना चाहेगी.

तेज गेंदबाज (छह): फास्ट बॉलिंग यूनिट में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को जगह मिल सकती है. बुमराह फिलहाल इंजरी के चलते टीम से बाहर हैं लेकिन उनके जल्दी ही एक्शन में लौटने की उम्मीद है.

20 संभावित खिलाड़ी की सूची: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज, और शार्दुल ठाकुर.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here