MP : अंतरराज्यीय हथियार तस्कर गिरोह का भंडाफोड़, 11 देसी कट्टा, 5 पिस्टल और भारी मात्रा में कारतूस बरामद, 3 आरोपी गिरफ्तार

0
39

भिंड। मध्यप्रदेश के भिंड जिले की मेहगांव पुलिस ने अंतरराज्यीय हथियार तस्कर गिरोह भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से करीब एक दर्जन से अधिक अवैध कट्टा, पिस्टल और भारी मात्रा में कारतूस बरामद किया हैं. भिंड़ जिला लंबे समय से अपराध का गढ़ रहा है. हथियारों की तस्करी के लिए भी बदनाम है. अवैध हथियारों की जमाख़ोरी और बिक्री हथियार माफिया के लिए आम बात है. लेकिन अब जिले की पुलिस सतर्क नजर आ रही है. यही वजह है कि मेहगांव पुलिस ने साइबर सेल के साथ मिलकर हथियार तस्कर गिरोह का पर्दाफाश किया है.

जानकारी के मुताबिक मेहगांव पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुछ संदिग्ध लोग गुजरात से भिंड में अवैध हथियारों की ख़रीद फ़रोख़्त के लिए आए हैं. जिस पर पुलिस ने कार्रवाई को अंजाम दिया है. भिंड एसपी शैलेन्द्र सिंह चौहान के मुताबिक मेहगांव पुलिस और साइबर सेल टीम ने अपने स्तर पर सारी जानकारी जुटाई और उनकी गाड़ी को ट्रेस किया. एसपी ने बताया की मेहगांव गल्ला मंडी के पास आरोपियों की गाड़ी मिली. जिसमें तीन संदिग्ध लोग मिले. जिनकी तलाशी लेने पर उनके पास से पुलिस को भारी मात्रा में अवैध हथियार मिले, जिन्हें पुलिस ने ज़ब्त लेते हुए आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया.

आरोपियों से हुई पूछताछ में बताया कि तीनों ही आरोपी कई गंभीर अपराधों में संलिप्त रहे हैं. जिसकी वजह से गुजरात की जेल में रहते हुए भिण्ड के एक बदमाश के संपर्क में आए थे जो वहाँ किसी केस की सजा काट रहा था. उसी ने भिण्ड में हथियार तस्करी के बारे में बताया था. इसके बाद से ही सभी एक दूसरे के सम्पर्क में थे उसी ने तीनों को भिण्ड बुलाया था और हथियार सप्लाई किए. लेकिन जब तक भिण्ड से निकलते पुलिस ने उन्हें धर दबोचा. आरोपियों ने मामले में लिप्त और भी लोगों के नाम बताए हैं, जो फरार हैं. पुलिस उनकी गिरफ़्तारी के भी प्रयास कर रही है.

पुलिस ने पूरे मामले में अब तक हथियार सप्लाई करने वाले शख़्स के नाम का खुलासा नहीं किया है, लेकिन ये ज़रूर बताया कि भिण्ड का रहने वाला तस्कर पहले भी गुजरात जाकर हथियार सप्लाई करता था. जिसकी वजह से उस पर वहां भी पुलिस में एक मामला दर्ज है. पुलिस ने बताया कि पकड़े गए कट्टे उत्तर प्रदेश के मैनपुरी से लाए गए हैं. वहीं पिस्टल सिकलीगरों द्वारा बनाई जाती हैं, वहां से लेकर आए हैं.

अवैध हथियार तस्करी गिरोह के सदस्यों की तलाशी लेने पर मेहगाँव पुलिस को तीनों आरोपियों से 11 देसी कट्टे, 5 देसी पिस्टल, 40 जिंदा राउंड 12 बोर और 20 ज़िंदा राउंड 315 बोर के बरामद किए हैं. इसके साथ ही पुलिस ने आरोपियों से लग्ज़री SUV कार भी बरामद किया. इस पूरी कार्रवाई में क़रीब 7 लाख 25 हज़ार रुपए का मसूरिका बरामद किया है. वही आरोपियों के नाम पारस चंद्रेश भाई पुरोहित, अज़ीम साँध और सोहिल मिया कादरी बताए जा रहे हैं. तीनों ही आरोपी गुजरात के रहने वाले हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here