Asian Games 2023: रोइंग में भारत का शानदार प्रदर्शन, लाइट वेट डबल्स स्कल्स और पुरुष युगल के फाइनल में बनाई जगह

0
17

Asian Games 2023: चीन के हांगझाऊ में आयोजित हो रहे 19वें एशियन गेम्स के रोइंग इवेंट में भारत ने फाइनल में अपनी जगह बना ली है. रोइंग टीम ने 21 सितंबर को इवेंट में लाइट वेट डबल्स में अर्जुन लाल जाट और अरविंद सिंह द्वार रेपेचेप राउंड में 6:55:78 का समय लेने के साथ इस रेस को पहले स्थान पर खत्म किया. इस रेस में जापान की टीम दूसरे स्थान पर रही जबकि फिलिपिंस की टीम ने तीसरे स्थान पर रहते हुए खत्म किया. अब 24 सितंबर को इसका गोल्ड मेडल मैच खेला जाएगा.

रोइंग इवेंट के पुरुष युगल में सतनाम सिंह और परमिंदर सिंह भी अपनी रेस में बेहतरीन प्रदर्शन करने में कामयाब हुए डबल्स स्कल्स के इस रोइंग इवेंट में उन्होंने 6:48:06 का समय लेते हुए फाइनल में अपनी जगह को सुरक्षित किया. इसके अलावा भारतीय महिला रोइंग टीम 24 सितंबर को लाइट वेट डबल्स स्कल्स में 6 से 12 स्थान के लिए होने वाली रेस में हिस्सा लेंगी.

एशियन गेम्स में 21 सितंबर को भारतीय पुरुष वॉलीबॉल टीम ने भी बड़ा कमाल करते हुए 3 बार एशियाड के इस इवेंट में गोल्ड मेडल जीत चुकी साउथ कोरिया की टीम को मात दी. 5 सेटों तक चले इस मुकाबले में भारतीय टीम ने 3-2 से जीत हासिल करते हुए ग्रुप-सी में टॉप पर खत्म किया और नॉकआउट राउंड में भी अपनी जगह बनाने में कामयाब हुई.

महिला क्रिकेट इवेंट में भारत पहुंचा सेमीफाइनल में

भारत और मलेशिया की महिला क्रिकेट टीम के बीच में 21 सितंबर को क्वार्टर फाइनल मुकाबला भी खेला गया. इस मैच को बारिश के कारण रद्द कर दिया गया, जिसके बाद भारतीय महिला टीम ने सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली. अब 24 सितंबर को फाइनल में जगह बनाने के लिए मैदान पर उतरेगी. चीन के हांगझाऊ में 19 एशियन गेम्स की आधिकारिक शुरुआत 23 सितंबर से होगी लेकिन कुछ इवेंट के मुकाबले 19 सितंबर से शुरू हो चुके हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here