Raigarh News: राजा देवेंद्र प्रताप सिंह ने राज्यसभा सांसद की शपथ ली

0
276

उप राष्ट्रपति जगदीप धनकड़ ने दिलाई गोपनीयता और निष्ठा को शपथ

रायगढ़- लैलूंगा से लेकर जशपुर तक विकास कार्यों के साथ शिक्षा और आदिवासियों को मुख्यधारा से जोड़ने पर फोकस रहेगा सांसद देवेंद्र प्रताप का कार्यकाल

रायगढ़ टॉप न्यूज 25 अप्रैल 2024। छत्तीसगढ़ से राज्यसभा के लिए नवनिर्वाचित सांसद राजा देवेंद्र प्रताप सिंह ने गुरुवार को देश के सर्वोच्च सदन राज्यसभा के सभापति व उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की ने राज्यसभा सांसद की शपथ दिलाई। छत्तीसगढ़ में चल रहे लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के बीच में वह दिल्ली गए और शपथ ग्रहण किया। हालांकि शपथ के बाद में अगले ही दिन फिर से प्रदेश में लोकसभा चुनाव की प्रचार की बागडोर थामेंगे। विदित हो कि भारतीय जनता पार्टी ने सांसद राजा देवेंद्र प्रताप सिंह को पूरे प्रदेश में स्टार प्रचार बनाया है साथ ही राज परिवारों को साधने की ज़िम्मेदारी सौंपी है। जिसके तहत उनके यहां प्रवास के साथ ही पार्टी कैडर को मजबूत करने के लिए नुक्कड़ सभा,बैठक ,आमसभा करने की जिम्मेदारी दी है। बीते 1 महीने से राजा देवेंद्र प्रताप सिंह सरगुजा से लेकर बस्तर तक लगातार भाजपा के पक्ष में चुनाव प्रचार कर रहे हैं साथ ही वह प्रत्याशियों के साथ दुर्गम क्षेत्रों में भी जा रहे हैं।

शपथ ग्रहण के बाद राजा देवेंद्र ने कहा कि वे शिक्षा के आधुनिकीकरण पर पूरा फोकस करेंगे। आदिवासी बाहुल्य क्षेत्रों के बच्चों के लिए पढ़ाई के अनुरूप माहौल बनाने और उन्हें हर सुविधा देने को कोशिश रहेगी उच्च शिक्षा के लिए और पीएससी यूपीएससी के लिए भी सुविधाएं मुहैया कराने का प्रयास करेंगे। नवीन स्वास्थ्य सेवाओं की व्यवस्था करने के लिए वह प्रतिबद्ध रहेंगे l साथ ही अपने क्षेत्र में पर्यटन का विकास कर आमदनी के नए स्त्रोतों का सृजन करेंगे। अतुलनीय छत्तीसगढ़ में असीम पर्यटन है इसे आगे बढ़ाने की ज़िम्मेदारी मैं लेता हूं।


रायगढ़ से उत्तर दिशा में अभी तक रेल रूट नहीं बना है। रायगढ़ – रांची रेलवे का विस्तार के लिए भी मैं पहल करूंगा मोदी जी की सरकार भारतीय रेल में अकल्पनीय परिवर्तन कर रही है जिसका फायदा छत्तीसगढ़ को भी मिलेगा। इन जगहों पर जहां सड़कें नही है वहां सड़कों का विस्तार हो। अपने आदिवासी भाई-बहनों का विकास मेरी प्राथमिकता होगी। छत्तीसगढ़ में हर युवा को रोजगार और स्व रोजगार की उपलब्धता हो, ऐसी मेरी कोशिश रहेगी। मैं उच्च शिक्षा की समुचित व्यवस्था के लिए जरूरी कदम उठाऊंगा। मेरी कोशिश रहेगी कि ऐसी व्यवस्था बने जिससे सरकारी संस्थानों का बेहतर संचालन संभव हो सके।

सांसद राजा देवेंद्र प्रताप सिंह कहते हैं कि प्रधानमंत्री की गारंटी और प्रदेश की भाजपा सरकार के सुशासन पर हम यह लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। हमने ही प्रदेश बनाया है और हम ही इसे संवारेंगे। गोंड राजपरिवार से आने वाले सांसद देवेंद्र प्रताप का सरगुजा से लेकर बस्तर तक अच्छी पैठ है। वह विभिन्न कार्यक्रमों में रायगढ़ राजपरिवार का प्रतिनिधित्व करते आ रहे हैं। सांसद देवेंद्र प्रताप हमेशा जमीन से जुड़कर राजनीति करते आए हैं जिस कारण कार्यकर्ताओं से उनका अलग तरीके से जुड़ाव है, साथ ही बड़े नेताओं के साथ उनकी बेहतरीन तालमेल है। उनकी इसी खूबी ने उन्हें सांसद बनाया है।

अबकी बार 400 पर : सांसद देवेंद्र
सांसद देवेंद्र कहते हैं महतारी हो या किसान, बुजुर्ग हो या जवान, सेठ या फिर किसान भाजपा ने प्रदेश में सरकार में आते ही सभी से किया वादा लगभग पूरा किया। प्रदेश में हम 5 साल के विपक्ष में रहे पर अनुशासन बना रहा। विश्व की सबसे बड़ी और अनुशासित राजनीतिक पार्टी भारतीय जनता पार्टी है। हमारे यहां हर कार्यकर्ता का सम्मान होता है। इसी कारण भाजपा का लगातार विस्तार हो रहा है और आमजन भी हमारी विचारधारा और लक्ष्य से जुड़ते जा रहे हैं। तीसरी बार भी केंद्र में भाजपा सरकार आएगी। भाजपा इस बार 370 और एनडीए गठबंधन 400 पार से जीतेगा। देश के लिए हमें और भी बहुत कुछ करना है। देश के विकास के लिए लोग हमें वोट दे रहे हैं। भाजपा स्थायी और लोकतांत्रिक तरीके से देश को चला रही है। बीते 10 सालों में देश ने जितना विकास किया उतना कभी नहीं किया। एक स्थायी सरकार को बनाने में देश की जनता का सबसे बड़ा योगदान है। वह इस बार भी मोदी जी के नाम और उनके विकास कार्यों पर मुहर लगाएगी।

 

प्रधानमंत्री मोदी की योजनाओं का लाभ घर घर तक पहुंचाने का लक्ष्य
देवेंद्र प्रताप सिंह कहते हैं की हमारे प्रधान मंत्री मोदी जी के नेतृत्व में हम लगातार तीसरी बार सरकार बनाने जा रहे हैं और मोदी जी की दूरगामी महत्वाकांक्षी योजनाओं का लाभ हर व्यक्ति तक पहुंचे इस लक्ष्य के साथ काम करेंगे विष्णुदेव साय सरकार में जो निर्णय हो रहे हैं वो आम जनता तक प्रभावशाली स्तर पर पहुंचे साथ ही भारतीय जनता पार्टी के साथ जमीनी स्तर पर काम करेंगे जिससे पार्टी को और मजबूती मिले।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here