Raigarh News: खुद को जीवित बताने सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट रही 90 वर्षीय वृद्धा…

0
16

रायगढ़ टॉप न्यूज 18 जनवरी। ग्राम पाली की रहने वाली 90 वर्षीय गुरबारी यादव पिछले 2 साल से कागजों में मृत घोषित कर दी गई है। पंचायत सचिव का कारनामा यही नहीं रुका, बुजुर्ग महिला की पेंशन भी बंद कर दी गई है। महिला अब खुद को जिंदा होने का सबूत देते हुए सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट रही है।

मंगलवार को जनपद पंचायत रायगढ़ पहुंचकर महिला ने अधिकारियों से फिर इसकी शिकायत की। है। मामले में अधिकारी ने कहा कि जो भी त्रुटि हुई है उसके संबंध में जांच की जाएगी और जिम्मेदार सचिव को कारण बताओ नोटिस जारी की जाएगी। दरअसल पूरा मामला जिले के ग्राम पंचायत देलारी के आश्रित ग्राम पाली का है । यहां रहने वाली गुरबारी यादव को पिछले 2 साल से वृद्धा पेंशन की राशि नहीं मिल रही है। इससे पहले उसे पेंशन मिलता था, लेकिन ग्राम पंचायत सचिव की लापरवाही से महिला कागजों में मृत घोषित कर दी गई ।

लिहाजा बुजुर्ग महिला जीवित होने के बाद भी कागजों में मृत घोषित कर दी गई। अब वह जीने का सहारा पेंशन राशि को पाने और अपने जीवित होने का सबूत देने सरकारी दफ्तरों के चक्कर काट रही है। पीड़िता पहले कलेक्टर जनदर्शन में गुहार लगाई, जिसके बाद उसे जनपद कार्यालय भेजा गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here