महानदी में हुआ बड़ा हादसा, श्रद्धालुओं से भरी नाव बीच नदी में डूबी, 70 लोग थे सवार, 2  का मिला शव, 8 अभी भी लापता.

0
1097

कलेक्टर व एसपी ने नाव दुर्घटना से प्रभावित लोगों से की मुलाकात, उनके खाने और परिवहन के इंतजाम के दिए निर्देश

रायगढ़। शुक्रवार की दोपहर शर्धा महानदी घाट में श्रद्धालुओं से भरी नाव पलटने के बाद अफरा-तफरी की स्थित निर्मित हो गई। इस घटना में एक महिला की अभी तक मौत की खबर सामने आ रही है जबकि 8 लोग अभी तक लापता है। मामला ओडिसा के रेगाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचगांव की है।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार ओडिसा के झारसुगुड़ा जिले के रेंगाली थाना अंतर्गत आने वाले पंचगांव के शर्धा महानदी घाट में रायगढ़ जिले के चक्रधर नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम कोतरलिया निवासी गंगाराम लोहार के यहां खरसिया विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले अंजोरीपाली गांव से 50 लोग पहुंचे थे जहां से सभी एक साथ ओडिसा के पंचगांव में स्थित पथरसेनी मंदिर दर्शन करने गए हुए थे। जहां से वापसी के दौरान 70 से अधिक लोग एक नाव में सवार होकर वापस आ रहे थे इसी बीच जब वे किनारे के पास पहंुचने ही वाले ही थे कि नाव काफी जर्जर होनें की स्थिति में अचानक बीच से टूट गई जिसके बाद नाव में सवार सभी 70 लोग एकाएक गहरे पानी में समा गए और फिर मौके पर अफरा-तफरी की स्थिति निर्मित हो गई। लोग अपनी जान बचाने हाथ-पाव मारते हुए कुछ लोग किसी तरह बाहर निकले तो इस घटना में अभी तक 2 महिला की पानी में डूबने से मौत हो गई वहीं अभी भी 8 लोगों के लापता होनें की जानकारी सामने आ रही है।

रेस्क्यू आपरेशन जारी

घटना की जानकारी मिलते ही ओडिसा पुलिस के अलावा रायगढ़ जिले की पुलिस टीम के अलावा प्रशासनिक टीम मौके पर पहुंचकर गोताखोरों एवं स्थानीय लोगों की मदद से लापता लोगों को तलाशने रेस्क्यू आपरेशन में जुट गई है।

वापसी के दौरान हुआ हादसा

ओडिसा के झारसुगडा जिले में स्थित पथरसैनी मंदिर में मन्नत पूरी होनंे के बाद एक ही नाव में सवार होकर बकरा लेकर 70 लोग गए हुए थे जिसमें से कोतरलिया एवं खरसिया विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले अंजोरीपाली लोग नाव में सवार थे। मंदिर में पूजा पाठ करके वापसी के दौरान यह घटना घटित हुई।

एक महिला का शव बरामद – थाना प्रभारी

रेंगली थाना प्रभारी अभिमन्यु दुर्गा ने बताया की अभी तक एक महिला का शव बरामद हुई है जबकि 8 लापता है। रेस्क्यू टीम के द्वारा लापता लोगों की खोजबीन की जा रही है।

कलेक्टर व एसपी ने नाव दुर्घटना से प्रभावित लोगों से की मुलाकात, उनके खाने और परिवहन के इंतजाम के दिए निर्देश

कलेक्टर  कार्तिकेया गोयल और एसपी  दिव्यांग पटेल ने महानदी नाव दुर्घटना में प्रभावित लोगों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन की ओर से आप सभी की हर संभव मदद की जायेगी। सभी फिलहाल घटनास्थल के पास कंडईकेला पुलिस चौकी में हैं। कलेक्टर  गोयल ने सभी लोगों के खाने-पीने और परिवहन की व्यवस्था के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here