Raigarh News: स्ट्रांग रूम की सुरक्षा का लिया गया जायजा…फोर्स की तैनाती की ली जानकारी

0
464

पुलिस अधीक्षक  दिव्यांग पटेल एवं अपर कलेक्टर राजीव कुमार पाण्डेय ने केआईटी स्थित स्ट्रांग रूम में मतदान दलों की एंट्री और एग्जिट प्वाइंट

रायगढ़ टॉप न्यूज 2 मई 2024। पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल और अपर कलेक्टर राजीव कुमार पाण्डेय ने गुरुवार को गढ़उमरिया केआईटी स्थित स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। इस दौरान विधानसभा वार मतदान दलों के आने-जाने के रास्ते, फोर्स की तैनाती पूरे परिसर में सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी ली गई।

सबसे पहले रायगढ़ एवं लैलूंगा विधानसभा के मतदान दलों की एंट्री एवं एग्जिट प्वाइंट से लेकर स्ट्रांग रूम और रास्तों के बीच फोर्स की तैनाती को देखा गया। इसके बाद प्रथम तल स्थित लैलूंगा विधानसभा के स्ट्रांग रूम बैरिकेट्स के स्थिति आदि की जानकारी ली गई। इसी तरह पीछे के रास्ते से खरसिया विधानसभा क्षेत्र के लिए मतदान दलों की एंट्री और एग्जिट प्वाइंट का निरीक्षण किया गया। परिसर में लगे सभी सीसीटीवी कैमरे की स्थिति और मॉनिटर पर प्रदर्शित वीडियों की जानकारी ली गई। इस दौरान सीसीटीवी को चारों विधानसभा के स्ट्रांग रूम पर फोकस करने के निर्देश दिए गए। इसी तरह पैदल घूम कर पार्किंग स्थल एवं पार्किंग स्थल से स्ट्रांग रूम तक की पहुंच की जानकारी भी ली गई। इस दौरान हाईवे से लगे पार्किंग एंट्री पॉइंट को बढ़ाने और टू-व्हीलर, फोर व्हीलर, बस आदि वाहनों के लिए अलग-अलग पार्किंग चिन्हांकित करने के निर्देश ट्रैफिक डीएसपी को दिए गए। पुलिस अधीक्षक श्री पटेल ने मतदान दलों द्वारा लोकसभा निर्वाचन-2024 के लिए सामग्री लेने एवं सामग्री छोडऩे निर्धारित वाहनों के लिए निर्धारित पार्किंग स्थलों पर ही वाहनों के पार्क होने के लिए लाउडस्पीकर से अनाउंसमेंट संबंधित व्यवस्था करने की बात कही। निरीक्षण के दौरान एसडीएम रायगढ़ श्री प्रवीण तिवारी, डीएसपी श्री अखिलेश कौशिक, डिप्टी कलेक्टर श्रीमती रेखा चंद्रा, तहसीलदार श्री लोमेश मिरी, एसडीओपी पीडब्ल्यूडी श्री नायक, आरआई श्री अमित सिंह सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here