Jashpur News: जशपुर में हाथियों का आतंक जारी…आधा दर्जन घरों को पहुंचाया नुकसान…चट कर गए अनाज..

0
17

जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में हाथियों का आतंक जारी है। आधी रात को गहरी नींद में सो रहे ग्रामीणों के घरों पर हाथियों के दल ने अचानक आक्रमण कर दिया। घर टूटने की आवाज सुनकर जैसे ही ग्रामीणों की नींद खुली, सामने हाथियों को खड़ा देख कर उनके होश उड़ गए। यह पूरा घटना तपकरा वन परिक्षेत्र का है।

मिली जानकारी के अनुसार, तपकरा वन परिक्षेत्र के अंतिम छोर पर स्थित ग्राम तेलाइन में शुक्रवार और शनिवार के मध्य रात को तीन हाथियों का एक दल बस्ती में घुस आया। हाथियों के इस दल ने स्थानीय रहवासी दिलीप नायक, महनु नायक, रोहित पैंकरा, मोहन यादव और चक्रधर साय के घरों को नुकसान पहुंचाया हैं। हाथियों ने इन ग्रामीणों के कच्चे मकान को ध्वस्त कर रखे हुए धान को भी खा गए।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुससार धान खा रहे हाथियों को बस्ती से दूर खदेड़ने के लिए उन्होने हल्ला मचाया लेकिन, इसका उनपर कोई प्रभाव नहीं पड़ा। पेटभर धान खाने के बाद हाथियों का यह दल, तड़के जंगल की ओर चला गया। ग्रामीणों ने बताया कि, हाथियों का यह दल बीते 10 दिनों से तेलाइन और इसके आसपास के जंगल में भटक रहा है। तेलाइन से पहले हाथियों ने कोतबा क्षेत्र में भी कुछ घरों को नुकसान पहुंचाया था। फिलहाल,घटना की सूचना पर वन और राजस्व विभाग के कर्मचारी पीड़ित ग्रामीणों को क्षतिपूर्ति राशि उपलब्ध कराने के लिए,कागजी कार्रवाई पूर्ण करने में जुटे हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here