Raigarh News : एनएसएस के विशेष शिविर में डीएसपी निकिता तिवारी ने किया विद्यार्थियों को अपराधों के प्रति जागरूक

0
20

रायगढ़ टॉप न्यूज 5 जनवरी 2023 । कोतरारोड़ थाना अंतर्गत ग्राम तारापुर के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में एनएसएस के विशेष कैंप में कोतरारोड़ पुलिस द्वारा “पुलिस जन चौपाल” के माध्यम से विद्याथियों को अपराधों के प्रति जागरूक किया गया । इस दौरान थाना कोतरारोड़ की सुपरविजन अधिकारी डीएसपी निकिता तिवारी ने छात्र-छात्राओं को साइबर अपराध, पोक्सो एक्ट, यातायात नियमों की जानकारी देकर विविध अपराधों से बचाव और सुरक्षा के उपाय बताई ।

डीएसपी निकिता तिवारी द्वारा विद्याथियों को मोबाइल उपयोग करते समय सावधानी बरतने को कहा गया, वे बताई कि फेसबुक और सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अंजान व्यक्तियों के फ्रेण्ड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट ना करें और ना ही अंजान व्यक्तियों को नीजी फोटो/विडियों शेयर करें । उन्होनें छात्राओं को अच्छे व बुरे स्पर्श का अंतर बताकर ऐसे घटनाओं को बिना किसी के दबाव माता-पिता, शिक्षक अथवा पुलिस अधिकारियों को बताने कहा गया । डीएसपी निकिता तिवारी द्वारा बहुउपयोगी “अभिव्यक्ति ऐप” के संबंध में जानकारी देकर घर के मोबाइल पर प्ले स्टोर के माध्यम से इंस्टाल करने की सलाह दी गई ।

 

थाना प्रभारी कोतरारोड़ उप निरीक्षक गिरधारी साव ने विद्याथियों को बताया गया कि किसी भी प्रकार पुलिस सहायता के लिये हिचके ना । डायल 112, पुलिस कंट्रोल रूम या थाना प्रभारी कोतरारोड़ के मोबाइल नम्बर पर कॉल कर सहायता लेवें । थाना प्रभारी ने विद्याथियों को छात्र जीवन में अनुशासन के महत्व को बताते हुए अच्छे नागरिक बनाने कानून का पालन करने साथ ही अपने मित्रों, परिवारजनों को कानून का पालन करने प्रेरित किया गया । कार्यक्रम में एन.एस.एस. जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री भोजराम पटेल तथा विद्यालय के शिक्षकगण, छात्र-छात्राएं, ग्राम प्रमुख एवं थाना कोतरारोड़ स्टाफ मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here