लाडली बहना योजना पर कांग्रेस ने साधा निशाना, कमलनाथ बोले- पाप धोने ढोंग कर रही शिवराज सरकार

0
32

 भोपाल। मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज लाडली लक्ष्मी बहना योजना के तहत सवा करोड़ हितग्राहियों के खाते में एक एक हजार रुपए ट्रांसफर किए है। योजना के बहाने बीजेपी सरकार और सीएम शिवराज पर कांग्रेस ने बड़ा हमला बोला है। पूर्व सीएम एवं पीसीसी चीफ कमलनाथ ने ट्वीट कर सरकार को आड़ेहाथों लिया है।कमलनाथ ने ट्विटर पर लिखा है कि-की नारी शक्ति को मैं विनम्र प्रणाम करता हूं। नारियों का सम्मान भारतीय परंपरा और कांग्रेस पार्टी की संस्कृति का अभिन्न हिस्सा है। लेकिन दुख की बात है कि शिवराज जी के 18 साल के शासन में प्रदेश में महिलाओं की स्थिति निरंतर खराब होती गई है। प्रदेश की पहचान महिलाओं पर अत्याचार की बनी हुई है। महिला स्वास्थ्य सूचकांक में प्रदेश की दयनीय स्थिति है। गर्भवती महिलाओं को एंबुलेंस ना मिल पाने के समाचार आए दिन आते रहते हैं।
इस सारी स्थिति के लिए शिवराज सिंह चौहान सरकार ना सिर्फ जिम्मेदार है बल्कि यह उनका पाप है।

महिलाओं से किए गए इसी पाप को धोने के लिए आज महिलाओं को कुछ आर्थिक सहायता देने का ढोंग शिवराज सरकार कर रही है। कहा कि सबको पता है कि बहनों के नाम पर शुरू की गई योजना के नियम ऐसे बनाए गए कि एक करोड़ से अधिक महिलाएं पहले ही अपात्र हो गईं। जिस तरह इन्होंने किसान सम्मान निधि में किसानों को रिकवरी नोटिस भेज दिए हैं, वैसा ही यह लाडली बहना के नाम पर भी करेंगे। जिन लोगों ने 22000 झूठी घोषणा की है और हर बार अपने वादे से मुकर गए हैं, चुनाव के समय उन्हें लाडली बहना याद आ रही है।

बहनों को चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। 5 महीने बाद प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी। हम नारी सम्मान योजना में बहनों को ₹1500 प्रति माह देंगे। महंगाई से राहत देने के लिए गैस का सिलेंडर ₹500 में दिया जाएगा। यही नहीं कांग्रेस सरकार 100 यूनिट तक बिजली बिल माफ करेगी और 200 यूनिट तक बिजली बिल हाफ हो जाएगा। किसानों की कर्ज माफी और पुरानी पेंशन योजना लागू करने जैसी सौगात भी कांग्रेसी सरकार देगी। कांग्रेस जो वचन देती है, उसे निभाती है। कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकारों ने अपने वचन का पालन किया है और जो कहा, वह किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here