ओड़िशा के स्वास्थ्य मंत्री को पुलिस वाले ने गोली मारी, एयरलिफ्ट कर भुवनेश्वर भेजा गया, नवीन पटनायक ने की निंदा

0
17

राउरकेला. ओड़िशा के स्वास्थ्य मंत्री नबकिशोर दास को झारसुगुड़ा जिले में एक पुलिसकर्मी ने गोली मार दी. बताया गया है कि स्वास्थ्य मंत्री पर ब्रजराजनगर में फायरिंग हुई है. गोली उनके सीने में बायीं ओर लगी है. खून से लथपथ स्वास्थ्य मंत्री को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया. गोली निकालने के बाद उनकी गंभीर हालत को देखते हुए भुवनेश्वर ले जाने की सलाह दी गयी. इसके बाद उन्हें एयरलिफ्ट कर भुवनेश्वर ले जाया गया. बीजू जनता दल के नेता श्री दास को क्यों गोली मारी गयी है, इसके कारणों का पता नहीं चल पाया है.

स्वास्थ्य मंत्री को एयरलिफ्ट कर भुवनेश्वर ले जाया जा रहा
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि ओड़िशा के स्वास्थ्य मंत्री श्री दास एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए यहां पहुंचे थे. जैसे ही वह अपनी कार से बाहर निकले, एएसआई गोपाल दास ने उन पर दनादन 4-5 राउंड फायरिंग कर दी. एक गोली उनके सीने में लगी. स्वास्थ्य मंत्री वहीं निढाल हो गये. स्वास्थ्य मंत्री की हालत बेहद गंभीर बतायी जा रही है. हालांकि, बेहतर इलाज के लिए उन्हें एयरलिफ्ट कर भुवनेश्वर ले जाया गया. वहीं, आरोपी एएसआई गोपाल दास को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. अज्ञात जगह पर उससे पूछताछ की जा रही है.

 

झारसुगुड़ा में तनाव
वारदात के बाद से झारसुगुड़ा जिले में तनाव का माहौल देखा जा रहा है. घटनास्थल से लेकर जिला अस्पताल तक उनके समर्थक भारी संख्या में पहुंचकर हंगामा मचाने लगे. बाद में उन्हें एयरलिफ्ट कर कर भुवनेश्वर ले जाने के लिए जब एयरपोर्ट लाया गया तो वहां भी काफी संख्या में समर्थक पहुंच गए थे. भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को भारी मशक्कत करनी पड़ी.

गाड़ी से उतरते ही भीड़ का फायदा उठाकर की फायरिंग
स्वास्थ्य मंत्री आज झारसुगुड़ा में थे. झारसुगुड़ा के सरबहाल वार्ड नंबर-1 में एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद वे घर चले गये थे. यहां से निकलकर वे ब्रजराजनगर पहुंचे थे. ब्रजराजनगर में उनकी पार्टी के एक कार्यालय का उदघाटन होना था, जिसमें शामिल होने के लिए वह आये थे. गांधी चौक में गाड़ी से जैसे ही वे उतरे, भीड़ जुट गयी. इसी का फायदा उठाकर गांधी चौक पुलिस चौकी के एएसआई गोपालचंद्र दास ने उन पर फायरिंग कर दी. लोगों ने किसी तरह एएसआइ को काबू किया, जिसके बावजूद वह फायरिंग करता रहा. कुल पांच राउंड फायरिंग की सूचना है. वारदात दिन के 12 से 12:30 बजे के बीच की बतायी जा रही है.

नवीन पटनायक ने हमले की निंदा की
ओड़िशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री नब किशोर दास पर हुए इस जानलेवा हमले की निंदा की है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here