Raigarh News: बूढ़ी माई मंदिर में श्रद्धा का अनवरत महाभंडारा…दादी समिति की अभिनव पहल

0
132

रायगढ़ टॉप न्यूज 14 अप्रैल 2024। शहर की सामाजिक व धार्मिक संस्था दादी राणी समिति की महिला सदस्यों द्वारा इस वर्ष भी विगत 9 अप्रैल से चैत्र नवरात्रि महापर्व की खुशी में शहर के बूढ़ी माई मंदिर में महाभंडारा का आयोजन संयोजिका श्रीमती आशा अग्रवाल टाइटन के मार्गदर्शन में किया जा रहा है। वहीं उन्होंने कहा कि नवरात्रि के पहले दिन से महाभंडारा में हजारों श्रद्धालुओं ने जगतजनी का महाप्रसाद ग्रहण किया व आज षष्ठी तिथि को भी सुबह से दोपहर तक माता का दर्शन करने आए हजारों श्रद्धालुओं ने महाभंडारा में प्रसाद ग्रहण कर पुण्य के भागी बने। यह महाभंडारा जगतजननी कृपा से संभव हो रहा है। यदि माता भवानी की इच्छा होगी तो पुनः अगली नवरात्रि में और भी हो सकता है। समिति के सभी सदस्यों का बेहद सकारात्मक सहयोग मिल रहा है। सभी सदस्यगण पवित्र मन से श्रद्धालुओं की सेवा में जुटे हैं।

नवमीं तिथि तक होगा महाभंडारा 

अध्यक्ष ममता – कमल अग्रवाल ने बताया कि पूजा के पश्चात बूढ़ी माई मंदिर में सुबह दस बजे से मंदिर में दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं के लिए पूरे नौ दिनों तक महाभंडारा का आयोजन होगा। वहीं आज माता के छठवें रुप कात्यायनी माँ की पूजा – अर्चना सभी सदस्यों ने विधि विधान से की। जिसमें सभी सदस्यों ने श्रद्धा से भाग लिया। इसके पश्चात माता का भोग लगाकर महाभंडारा को आरंभ किया गया।

प्रसाद पाने लगी रही लंबी कतारें 

नवरात्रि के पहले ही दिन से दादी समिति के महाभंडारा में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है व सुबह से दोपहर तक शहर के अतिरिक्त अन्य जिलों व राज्यों से आए श्रद्धालुगण माता का प्रसाद ग्रहण कर रहे हैं। वहीं आज षष्ठी तिथि को भी महाभंडारा स्थल में श्रद्धालुओं की लंबी कतारें सुबह से दोपहर तक चलती रही। जहां हजारों श्रद्धालुओं ने माता का प्रसाद पाया।

भव्यता देने में जुटे सदस्य

नौ दिवसीय धार्मिक इस महाभंडारा के आयोजन को सफल बनाने में कार्यक्रम की संयोजिका श्रीमती आशा अग्रवाल टाइटन, अध्यक्ष ममता – कमल अग्रवाल, सचिव ममता भालोटिया सहित सभी सदस्यगण जुटे हैं। दादी समिति के इस नेक धार्मिक कार्यक्रम की सर्वत्र सराहना हो रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here