CG NEWS: ठगी के आरोपी की थाना में मौत, रायपुर से हुआ था गिरफ्तार, पीएम खुलासा..ब्रैन हैमरेज से हुई मृत्यु..पढ़ें एसपी का बयान

0
26

बिलासपुर— तारबाहर थाना पुलिस अभिरक्षा में ठगी के आरोपी की मौत का मामला सामने आया है। मृतक ठग को एक दिन पहले ही रायपुर से गिरफ्तार कर लाया गया था। पुलिस के अनुसार मृतक आरोपी पर करीब चार लाख रूपयों की ठगी का आरोप है। ठगी के आरोपी की मौत सुबह करीब दस बजे के आस पास हुई है। पुलिस जानकारी के अनुसा्र तारबाहर लाकअप में ठगी के एक आरोपी की सुबह मौत हो गयी है। आरोपी को चेकअप के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों की टीम ने जांच पड़ताल के बाद मृत घोषित कर दिया। थानेदार मनोज नायक ने बताया कि पुलिस टीम ने करीब चार लाख की ठगी के आरोपी को रायपुर से गिरफ्तार किया था। आरोपी के खिलाफ दान में जमीन के नाम पर लाखों रूपये ठगी करने का अपराध दर्ज कराया गया था। मामले में आरोपी को कई बार नोटिस भेजा गया। बावजूद इसके आरोपी ने ना तो जवाब दिया और ना ही उसका पता ही चला। मामले में बिती रात पुलिस ने आरोपी को रायपुर से धर दबोचा।

तारबाहर थाना प्रभारी मनोज नायक ने बताया कि श्याम मोदीकर ने इस्कान सेंटर तारबाहर को कार और जमीन दान दिलाने के नाम पर 3.80 लाख की ठगी का अपराध आईपीसी की धारा 420 के तहत दर्ज है। ठगी का आरोपी श्याम मोदीकर बोडतरा मुंगेली का रहने वाला है। जांच पड़ताल के दौरान जानकारी मिली कि आरोपी हाल फिलहला रायपुर में रहता है। आरोपी को नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया गया। लेकिन आरोपी की तरफ से पुलिस को कोई जवाब नहीं मिला। अन्ततः तारबाहर पुलिस ने रायपुर पहुंचकर 25 अप्रैल की रात्रि में विधिवत गिरफ्तार किया।


मनोज नायक के अनुसार गिरफ्तारी के दौरान आरोपी के पास से तलाशी में आपत्तिजनक टेबलेट विगोर 100 और अन्य टेबलेट के अलावा खाली रैपर भी बरामद किया गया है। 26 अप्रैल 2023 की सुबह लगभग 10 बजे आरोपी को चक्कर आया। इलाज के लिए तत्काल जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जांच पड़ताल के दौरान डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

चक्कर आने के बाद हुई मौत
पुलिस कप्तान संतोष कुमार ने बताया कि ठगी के आरोपी को रायपुर से गिरफ्तार कर देर रात लाया गया था। सुबह उसने दवाई का सेवन किया। इसके कुछ देर बाद उसे चक्कर आया और गिर गया। आरोपी को जिला अस्पताल में तत्काल भर्ती कराया। डाक्टरों की टीम ने उसे मृत घोषित किया। बहरहाल आरोपी के पीएम रिपोर्ट की इंतजार है। मामले की जानकराी परिजनों को दी गयी है।

परिजनों ने जताया असंतोष
श्याम मोदीकर के परिजनों ने बताया कि गिरफ्तारी की उन्हें जानकारी नहीं है। उनकी मौत की जानकारी के बारे में पुलिस ने कुछ नहीं बताया है। मामले में जांच हो…मौत के कारणों का पता लगाया जाए।

ब्रैन हैमरे से हुई मौत
पुलिस के अनुसार तीन डाक्टर ने पोस्टमार्टम कार्यवाही को अंजाम दिया है। मर्ग जांच पंचनामा कार्यवाही में पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी, फोटोग्राफी भी हुई है। पोस्टमार्टम परीक्षण के बाद डॉक्टरों ने बताया कि मृतक के शरीर में किसी भी प्रकार का चोट भी नही है। आरोपी की मृत्यु ब्रेन हेमरेज से हुआ है। मृत आरोपी के खिलाफ 138 नेगोशियेबल एक्ट का बेमेतरा में प्रमाणित प्रकरण भी दर्ज है। नैला जांजगीर के इस्कान सेंटर में भी ठगी की शिकायत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here