आगर मालवा में 3 पटवारी निलंबित: किसानों की मुआवजा राशि में की थी हेराफेरी, कलेक्टर ने की कार्रवाई

0
12

आगर मालवा। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के आगर मालवा (Agar Malwa) में किसानों की राहत राशि में हेरफेर करने पर कलेक्टर ने 3 पटवारियों को निलंबित कर दिया है। तीनों पटवारियों ने मुआवजा राशि को पीड़ित किसानों के खाते में ना डालकर अन्य लोगों के खाते में डाल दिए थे। जांच के बाद कलेक्टर ने यह कार्रवाई की है।

दरअसल, 2021-22 में प्राकृतिक आपदा ने जमकर तबाही मचाई थी। नलखेड़ा तहसील के भी किसानों को भारी नुकसान हुआ था। पीड़ित किसानों को इस परेशानी से उबारने के लिए सरकार ने मुआवजा जारी किया था, लेकिन कुछ पटवारियों ने पीड़ित किसानों को मिलने वाली राहत राशि उनके बैंक खाते में जमा करने के बजाय अन्य व्यक्ति के बैंक खाते में स्वीकृत कर दी थी।

इस मामले का खुलासा ऑडिट रिपोर्ट में होने के बाद अनुविभागीय अधिकारी सुसनेर ने कार्रवाई के लिए प्रतिवेदन बनाकर कलेक्टर को भेजा गया था, जिस पर कार्रवाई करते हुए कलेक्टर कैलाश वानखेड़े ने पटवारी पवन कुशवाह, राहुल धाकड़ और मदनलाल सूर्यवंशी को निलंबित कर दिया है। साथ ही इस पूरे मामले की विस्तृत जांच करने के लिए तहसीलदार बडौद और नायब तहसीलदार नलखेड़ा को जांच अधिकारी नियुक्त किया है। कलेक्टर के आदेश के तहत तीनों निलंबित पटवारियों का निलंबन अवधि में मुख्यालय तहसील कार्यालय आगर रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here