बद्रीनाथ के कपाट खुलने के साथ जियो 5G लॉन्च…उत्तराखंड के इन पवित्र मंदिर परिसरों में सर्विस शुरू

0
28

Reliance Jio 5G Service : रिलायंस जियो लगातार अपनी सर्विस का विस्तार कर रहा है. हालांकि, इस मामले में एयरटेल भी पीछे नहीं है. एयरटेल 500 से अधिक शहरों में अपनी 5जी सर्विस शुरू कर चुका है. कंपनी ने हाल ही में, 5G बंडल प्लान भी पेश किए हैं. वहीं, जियो ने 82,000 साइट्स पर 5G रोलआउट कर दिया है. अब जियो ने उत्तराखंड के चारधाम में ट्रू 5जी सर्विस शुरु कर दी है, जिसमें बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री मंदिर परिसर आते हैं. बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलने के साथ ही, जियो ने 5जी सर्विस लॉन्च की है. उम्मीद की जा रही है कि अब देश भर से चारधाम जाने वाले लाखों श्रद्धालु 5जी का आनंद ले सकेंगे.

5G लॉन्चिंग पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह ने क्या कहा?
जियो ट्रू 5G की लॉचिंग के अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक वीडियो माध्यम से कहा, “रिलायंस जियो ने उत्तराखंड के चारधाम मंदिर में अपनी 5G सर्विस की शुरुआत की है. चारधाम यात्रा की शुरआत में ही 5जी सर्विस शुरु करने के लिए और राज्य के डिजिटल लैंडस्केप में बदलाव लाने के लिए, मैं जियो को बधाई व धन्यवाद देता हूं. इस सुविधा से राज्य और देश के अलग-अलग एरिया से आने वाले लाखों श्रद्धालु हाई स्पीड डेटा नेटवर्क का आनंद ले सकेंगे. साथ ही जियो के स्ट्रॉन्ग डेटा नेटवर्क की मदद से चारधाम यात्रा के दौरान आपदा प्रबंधन, सर्विलांस और रियल टाइम बेसिस पर यात्रा की मॉनिटरिंग की जा सकेगी.”

 

13,650 मीटर की ऊंचाई पर भी जियो अवेलेबल
जियो पूरे राज्य में फेल चुका है. उत्तराखंड की राजधानी देहरादून से लेकर भारत-तिब्बत सीमा पर उत्तराखंड के आखिरी भारतीय गांव – माणा तक रिलायंस जियो की मौजूदगी दिखाई देती है. राज्य में जियो एकमात्र ऑपरेटर है, जिसका नेटवर्क सभी चारधामों में उपलब्ध है. जियो केदारनाथ धाम के ट्रेक मार्ग पर और 13,650 मीटर की ऊंचाई पर स्थित श्री हेमकुंड साहिब गुरुद्वारा में भी अवेलेबल है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here