वर्ल्ड कप 2023 फाइनल के बाद सचिन तेंदुलकर ने ऑस्ट्रेलिया और भारतीय टीम के लिए क्या खास बात लिखी?

0
31

Sachin Tendulkar On Team India: वर्ल्ड कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया टीम के चैंपियन बनने और भारतीय टीम के टाइटल चूक जाने पर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का रिएक्शन आया है. उन्होंने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में दोनों टीमों के लिए संक्षिप्त में बेहद खास बात लिखी है. उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम को बधाई दी है और भारतीय टीम को पूरे वर्ल्ड कप में दमदार प्रदर्शन के लिए सराहा है.

सचिन ने आज (20 नवंबर) सुबह एक सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, ‘ऑस्ट्रेलिया को छठी वर्ल्ड कप जीत पर बधाई. क्रिकेट के सबसे बड़े मंच के सबसे महत्वपूर्ण दिन में उन्होंने बेहतर क्रिकेट खेला. टीम इंडिया की किस्मत खराब रही. किसी टूर्नामेंट में लाजवाब प्रदर्शन के बावजूद सिर्फ एक खराब दिन दिल तोड़ने वाला हो सकता है. मैं खिलाड़ियों, प्रशंसकों और शुभचिंतकों की पीड़ा को महसूस कर सकता हूं कि उन पर क्या गुजर रही होगी. हार खेल का एक हिस्सा है. हमें याद रखना चाहिए कि इस टीम ने पूरे टूर्नामेंट में हमारे लिए अपना सब कुछ झोंक दिया.’

वर्ल्ड कप 2023 में अजेय टीम इंडिया को फाइनल में मिली हार
वर्ल्ड कप 2023 में पहले मैच से लेकर सेमीफाइनल तक भारतीय टीम का सफर बेहद दमदार रहा. टीम इंडिया ने ग्रुप स्टेज में अपने सभी 9 मुकाबले एकतरफा जीतकर अंतिम चार में जगह बनाई. इसके बाद सेमीफाइनल में भी इस टीम ने आसान जीत हासिल की. लेकिन फाइनल में उसे हार का सामना करना पड़ा. इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 240 रन बनाए, जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 43वें ओवर में ही जीत हासिल कर ली. कंगारू टीम यहां 6 विकेट से विजय रही.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here