IPL में इस भारतीय गेंदबाज़ के खौफ खाते हैं यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल…खुद बताया सबसे मुश्किल बॉलर

0
32

Chris Gayle Jasprit Bumrah: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में दुनिया भर के तमाम क्रिकेटर्स हिस्सा लेते हैं. आईपीएल खेलना सभी को पसंद होता है. इन्हीं खिलाड़ियों में वेस्टइंडीज़ के दिग्गज खिलाड़ी क्रिस गेल (Chris Gayle) भी मौजूद है. गेल आईपीएल के इतिहास के शानदार बल्लेबाज़ों में से एक रहे हैं. गेल ने आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR), रायल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और पंजाब किंग्स (PBKS) की ओर से खेला है. गेल आईपीएल के 15 में से 13 सीज़न में खेलते हुए दिखाई दिए हैं. अब गेल ने उस भारतीय गेंदबाज़ के बारे में बताया है, जिसे खेलना उन्हें सबसे मुश्किल लगता है.

आईपीएल में इस भारतीय गेंदबाज़ को बताया सबसे मुश्किल

गेल ने अपने आईपीएल करियर में कई गेंदबाज़ों को धोया है. उन्होंने बल्लेबाज़ी करते हुए कई रिकॉर्ड्स बनाए हैं. इसी बीच उन्होंने आईपीएल में सबसे मुश्किल भारतीय गेंदबाज़ का चुनाव किया है. आईपीएल में गेल को भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह और रविचंद्रन अश्विन ने कई बार आउट किया है. लेकिन उन्होंने इन गेंदबाज़ों को छोड़ते हुए भारतीय स्टार बॉलर जसप्रीत बुमराह को आईपीएल का सबसे मुश्किल गेंदबाज़ बताया. उन्होंने बताया कि बुमराह उनके लिए आईपीएल इतिहास में सबसे मुश्किल गेंदबाज़ साबित हुए हैं.

न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस ने सबसे मुश्किल गेंदबाज का नाम पूछने पर गेल ने कहा, “बुमराह बिल्कुल. मैं अश्विन और हरभजन जैसे ऑफ स्पिनर को नहीं, बल्कि जसप्रीत बुमराह को चुनुंगा. उसकी स्लो बॉल खेलना मुश्किल है, उसके वेरिएशन बहुत, बहुत ज़्याद अनोखे हैं. मैं बुमराह को चुनुंगा.”

गौरलतब है कि जसप्रीत बुमराह इन दिनों अपनी चोट के चलते क्रिकेट से दूर चल रहे हैं. अपनी पीठ की चोट के चलते उन्होंने एशिया कप 2022 और टी20 वर्ल्ड कप 2022 जैसे अहम टूर्नामेंट्स मिस किए हैं. बता दें कि आईपीएल में बुमराह और गेल का 10 मैचों में आमना-सामना हुआ है, लेकिन बुमराह कभी उन्हें आउट नहीं कर पाए हैं. हालांकि उन्होंने गेल के सामने कभी रन नहीं लुटाए हैं. बुमराह ने आईपीएल गेल के सामने कुल 48 गेंदों में सिर्फ 37 रन खर्च किए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here