Shubman Gill Record In IPL 2023 : ऑरेंज कैप जीतने के लिए शुभमन गिल को करना पड़ा काफी संघर्ष…

0
15

Shubman Gill Record In IPL 2023: आईपीएल के 16वें सीजन के फाइनल मुकाबले में भले ही गुजरात टाइटंस (GT) को हार का सामना करना पड़ा. लेकिन टीम ने पूरे सीजन के दौरान अपने खेल से सभी का दिल जरूर जीतने का काम किया. इसमें टीम के लिए बल्ले से शुभमन गिल ने काफी अहम भूमिका निभाई. गिल ने पूरे सीजन में 17 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 59.33 के औसत से कुल 890 रन बनाकर ऑरेंज कैप को अपने नाम करने में कामयाब रहे.

शुभमन गिल ने सिर्फ 23 साल की उम्र में वह कारनामा करके दिखाया जो अन्य बल्लेबाजों को करने में काफी समय लग जाता है. गिल की बल्लेबाजी की तारीफ पूरे सीजन के दौरान देखने को मिली. शुभमन गिल अब आईपीएल इतिहास में एक सीजन में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में विराट कोहली के बाद दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं.

इस सीजन शुभमन गिल कई मामलों में अन्य बल्लेबाजों से काफी आगे रहे. गिल ने जहां सर्वाधिक रन बनाए. वहीं इस सीजन में सर्वाधिक निजी स्कोर भी गिल के बल्ले से आया, जब उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में 129 रनों की पारी खेली थी. गिल इस सीजन सर्वाधिक चौके लगाने वाले खिलाड़ी भी रहे. गिल ने पूरे सीजन कुल 85 चौके लगाए.

सर्वाधिक शतक और 4 बार प्लेयर ऑफ द मैच खिताब

शुभमन गिल आईपीएल के 16वें सीजन में सर्वाधिक शतकीय पारी खेलने वाली भी खिलाड़ी रहे. गिल के बल्ले से कुल 3 शतकीय पारियां देखने को मिली, जिसमें से 2 लगातार आईं. इस सीजन सर्वाधिक प्लेयर ऑफ द मैच जीतने के मामले में गिल संयुक्त तौर पर पहले स्थान पर है. गिल ने 4 बार इस खिताब को अपने नाम किया है. आईपीएल इतिहास में सबसे कम उम्र में ऑरेंज कैप जीतने के मामले अब यह रिकॉर्ड भी गिल के नाम दर्ज हो गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here