प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वाराणसी में इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का किया शिलान्यास…सचिन तेंदुलकर और योगी आदित्यनाथ रहे मौजूद..देखें वीडियो…

0
17

Varanasi International Cricket Stadium: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वाराणसी में इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास किया. इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी उपस्थित रहे. पीएम मोदी ने कहा कि यहां शानदार स्टेडियम बनने से लोगों की तादाद बढ़ेगी, जिससे काशी को फायदा होगा. इसके अलावा यहां के दुकानदारों, टैक्सी चालकों और नाव वालों को भी मुनाफा होगा. साथ ही उन्होंने कहा कि देश की सोच में काफी बदलाव आया है, जिसका नतीजा है कि आज भारत खेल के क्षेत्र में ज्यादा कामयाब हो रहा है.

पीएम मोदी से साथ ये दिग्गज भी हैं मौजूद…

वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी और सचिव जय शाह मौजूद हैं. इसके अलावा पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर और कपिल देव भी मौजूद हैं. दरअसल, इस क्रिकेट स्टेडियम को बेहद खास तरह से बनाया जा रहा है. स्टेडियम का आकार अर्ध चंद्राकार होगा, जिसमें लगी फ्लड लाइट्स त्रिशूल के आकार की होगी. बिल्डिंग में बेलपत्र की डिजाइन दिखेगा, वहीं डिजाइन में डमरू का आकर भी होगी. गंगा घाट की सीढ़ियों जैसी दर्शक दीर्घा होगी. जहां बैठकर फैंस मैच का लुफ्त उठा पाएंगे.

इस स्टेडियम को बनाने में कितना खर्च आएगा?

इस इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम पर तकरीबन 451 करोड़ रूपए की लागत आएगी. उत्तर प्रदेश सरकार ने जमीन अधिग्रहण पर 121 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. जबकि, बीसीसीआई 330 करोड़ रुपये खर्च करके स्टेडियम का निर्माण कराएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here