IPL 2024 से पहले भारत लौटे मोहम्मद शमी, बोले- अगले चैप्टर को लगाने के लिए तैयार हूं

0
308

Mohammed Shami Back To India: मोहम्मद शमी ने 26 फरवरी को लंदन में हील से जुड़ी समस्या के लिए सर्जरी करवाई थी. सर्जरी के 15 दिन बाद उनके टांके हटाए गए थे. अब सफल सर्जरी के बाद शमी भारत लौट चुके हैं. उन्होंने इंडिया वापस लौटने की जानकारी सोशल मीडिया के ज़रिए शेयर की. शमी 2023 वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में आखिरी बार खेलते हुए दिखाई दिए थे.

वहीं भारत वापस आने लेकर शमी ने दो तस्वीरें शेयर कीं, जिसमें वह प्लेन के अंदर बैठे हुए दिख रहे हैं. तस्वीरों को कैप्शन देते हुए उन्होंने लिखा, “सर्जरी के बाद भारत लौटना शानदार है. अच्छा महसूस कर रहा हूं और इस नए चैप्टर को गले लगाने के लिए तैयार हूं. आप सभी के सपोर्ट और प्यार के लिए शुक्रिया.”

आईपीएल से हो चुके हैं बाहर

बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने बीते मंगलवार (12 मार्च) शमी की फिटनेस अपडेट देते हुए बताया था कि वह आगामी आईपीएल 2024 से बाहर हो गए हैं. वह बीसीसीआई मेडिकल टीम की निगरानी में हैं. पिछले सीज़न यानी आईपीएल 2023 में शमी न सिर्फ गुजरात टाइटंस बल्कि टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ थे. बता दें कि शमी को वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान ही चोट लगी थी. उन्होंने कई मुकाबले चोट के साथ भी खेले थे.

वर्ल्ड कप में मचाया था धमाल

शमी भारत के लिए 2023 के वनडे वर्ल्ड कप में सबसे अहम बॉलर साबित हुए थे. उन्होंने सिर्फ सात मैच खेल टूर्नामेंट में सबसे ज़्यादा विकेट झटके थे. भारतीय पेसर ने 7 मैचो में 10.71 की बेहद ही शानदार औसत से कुल 24 विकेट अपने नाम किए थे. इस दौरान उन्होंने तीन फाइफर अपने नाम किए थे. शमी को टीम इंडिया ने चार मैच के बाद टीम का हिस्सा बनाया था. उन्होंने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टूर्नामेंट में खेले गए अपने पहले मुकाबले में ही पंजा खोल दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here