Men’s Hockey World Cup: क्रॉसओवर मुकाबले में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी भारतीय टीम…जानें कब और कहां देखें मैच…

0
44

IND vs NZ Hockey Match: ओडिशा में चल रहे 15वें हॉकी वर्ल्ड कप (Hockey WC 2023) में भारतीय टीम (Indian Hockey Team) अब अपना अगला मुकाबला न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ खेलेगी. यह क्रॉसओवर मुकाबला (Crossover Match) होगा. यहां जीत दर्ज करने वाली टीम को क्वार्टरफाइनल (Quarterfinal) में जगह मिलेगी. दोनों ही टीमें अपने-अपने पूल में टॉप पर नहीं रह सकी, यही कारण है कि इन टीमों को अब क्रॉसओवर मुकाबले खेलने होंगे.

इस वर्ल्ड कप में चार पूल में 16 टीमें हैं. हर पूल की विजेता टीम सीधे क्वार्टरफाइनल में पहुंचेगी, वहीं दूसरे और तीसरे नंबर की टीम क्रॉसओवर मुकाबलों के तहत क्वार्टर फाइनल तक पहुंच सकेंगी. भारत की टीम पूल-डी में थी, जहां इंग्लैंड 7 अंक के साथ टॉप पर रही. भारतीय टीम के भी 7 अंक रहे लेकिन गोल डिफरेंस कम होने के कारण वह दूसरे पायदान पर रही. उधर, न्यूजीलैंड अपने पूल-सी में तीसरे पायदान पर रही थी.

भारतीय टीम का पलड़ा रहेगा भारी
भारतीय टीम ने इस वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच स्पेन के खिलाफ 2-0 से जीता था. इसके बाद इंग्लैंड के साथ उसका मैच 0-0 से ड्रॉ रहा था. तीसरे मैच में भारत ने वेल्स के खिलाफ 4-2 से जीत दर्ज की थी. वहीं, न्यूजीलैंड को अपने पूल में नीदरलैंड्स और मलेशिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. उसे एकमात्र जीत चिली के खिलाफ हासिल हुई थी.

कब और कहां देखें मुकाबला?
हॉकी वर्ल्ड कप में भारत और न्यूजीलैंड के बीच यह क्रॉसओवर मुकाबला 22 जनवरी को शाम 7 बजे खेला जाएगा. यह मुकाबला भुवनेश्वर के कलिंगा हॉकी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स फर्स्ट, स्टार स्पोर्ट्स सिलेक्ट 2 एसडी और स्टार स्पोर्ट्स सिलेक्ट 2 एचडी पर किया जाएगा. मैच की लाइव स्ट्रीमिंग डिजनी+हॉटस्टार एप पर उपलब्ध रहेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here