IPL 2023: KKR के कप्तान नीतीश को लगी बड़ी चपत…लग गया 12 लाख का फटका! 

0
26

नई दिल्ली। KKR Captain Nitish rana Fine in IPL 2023: कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान नीतीश राणा पर स्लोओवर रेट की वजह से 12 लाख रुपए का जुर्माना लगा है. नीतीश ने पहली बार ऐसा किया है इस कारण उन पर इतना जुर्माना लगाया गया है. पंजाब के ख‍िलाफ 8 मई को ईडन गार्डन्स में खेले गए मैच में केकेआर के कप्तान नीतीश तय समय में मानक के अनुसार ओवर्स नहीं फेंक पाए थे.

आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के मुताबिक- चूंकि नीतीश ने ऐसा पहली बार किया है, इस कारण उन पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगा. बहरहाल, नीतीश पर जुर्माना भले ही लग गया हो. लेकिन उनकी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने रोमांचक अंदाज में पंजाब को 5 विकेट से पटखनी दी.

इस मुकाबले में रिंकू सिंह और आंद्रे रसेल ने 4 ओवर में मैच की कहानी पलटकर रख दी. कोलकाता अब प्वाइंट्स टेबल में अब पांचवें नंबर पर पहुंच गई है. इस धमाकेदार मुकाबले का नतीजा आख‍िरी गेंद पर निकला. इस मैच को केकेआर ने आख‍िरी के चार ओवर्स में पूरा पलटकर रख दिया.

 

कई कप्तान आ चुके हैं स्लोओवर रेट के लपेटे में

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान डेविड वॉर्नर पर 24 अप्रैल को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में स्लो ओवर रेट की वजह से 12 लाख रुपये का जुर्माना लगा था.

23 अप्रैल को आईपीएल में RCB ने दूसरी बार स्लोओवर रेट से संबंध‍ित गलती की. इस वजह से RCB के कप्तान विराट कोहली पर 24 लाख रुपए का जुर्माना लगा था. वहीं RCB की प्लेइंग 11 में शामिल बाकी प्लेयर्स और इम्पैक्ट सब्सटीट्यूट भी इसके लपेटे में आए. उन पर 6 लाख रुपए या 25 फीसदी मैच फीस में जो भी कम था, वह देना पड़ा. इसके अलावा स्लोओवर रेट से संबंधि‍त कोड ऑफ कंडक्ट के लिए गुजरात टाइटन्स के कप्तान हार्दिक पंड्या, राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन, आरसीबी के कप्तान फॉफ डु प्लेसिस को भी 12-12 लाख रुपए की चपत लगी.

स्लोओवर रेट पर क्या कार्रवाई होती है?

आईपीएल का लक्ष्य है कि हर मैच तीन घंटे 20 मिनट में खत्म हो जाए. पर, आईपीएल के कई मैच चार घंटे से अधिक समय तक खिंच रहे हैं. अगर स्लो ओवर रेट कोई टीम का कप्तान पहली बार करता है, तो उस पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगता है. वहीं स्लोओवर रेट अगर कोई कप्तान दोबारा रिपीट करता है तो पूरी टीम पर जुर्माना लगता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here