पीयूष चावला के सामने डुप्लेसिस फ्लॉप, वानखेड़े में हर तीसरी गेंद पर बाउंड्री जड़ते हैं टिम डेविड; 7 दिलचस्प फैक्ट्स

0
18

MI vs RCB Interesting Facts: IPL में आज (9 मई) मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भिड़ंत है. दोनों टीमें मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. दोनों टीमों में जो भी यह मुकाबला जीतेगी, वह पॉइंट्स टेबल में टॉप-4 में पहुंच जाएगी. वहीं, इस मुकाबले में हारने वाली टीम प्लेऑफ की रेस में पिछड़ जाएगी. ऐसे में यह मुकाबला बेहद अहम है. इस मुकाबले में रोहित शर्मा और विराट कोहली पर भी खास नजरें रहेंगी. इसके साथ ही कुछ अन्य बल्लेबाज और गेंदबाजों की भिड़ंत भी इस मुकाबले को दिलचस्प बनाएंगी.

 

RCB के कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज फाफ डुप्लेसिस का बल्ला टी20 क्रिकेट में पीयूष चावला के सामने खामोश ही रहता है. डुप्लेसिस ने टी20 फॉर्मेट में पीयूष की 55 गेंदों पर महज 52 रन बनाए हैं. इस दौरान वह दो बार आउट भी हुए हैं.
MI के विध्वंसक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का रिकॉर्ड RCB के सबसे अहम गेंदबाज मोहम्मद सिराज के खिलाफ लाजवाब रहा है. सूर्या ने टी20 क्रिकेट में सिराज की 22 गेंद पर 48 रन जड़े हैं. इस दौरान वह एक बार सिराज का शिकार भी बने हैं.
टी20 क्रिकेट में विराट कोहली का जोफ्रा आर्चर के खिलाफ रिकॉर्ड शानदार है. कोहली ने आर्चर की 64 गेंद पर 85 रन बनाए हैं और अब तक वह एक बार भी आर्चर की गेंद पर आउट नहीं हुए हैं.
हर्षल पटेल के सामने रोहित शर्मा ज्यादा देर नहीं टिक पाते हैं. हर्षल ने 22 गेंदों में तीन बार रोहित को पवेलियन भेजा है.
पीयूष चावला और ग्लेन मैक्सवेल का आमना-सामना भी दिलचस्प रहने वाला है. मैक्सवेल ने चावला की 36 गेंदों पर 150 के स्ट्राइक रेट से रन जड़े हैं लेकिन इस दौरान वह तीन बार आउट भी हुए हैं.
मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम टिम डेविड को बहुत भाता है. यहां वह 98 गेदों में 30 चौके-छक्के जमा चुके हैं. यानी इस मैदान पर हर 3.3 गेंद में डेविड एक बाउंड्री लगाते हैं.
हर्षल पटेल मुंबई इंडियंस के खिलाफ दमदार प्रदर्शन करते रहे हैं. IPL की इस सबसे सफल फ्रेंचाइजी के खिलाफ हर्षल ने 12 मैचों में 21 विकेट चटकाए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here