दूसरे टी-20 से पहले टीम इंडिया में बड़ा बदलाव…संजू सैमसन सीरीज से बाहर..जितेश शर्मा को मिला मौका..

0
26

नई दिल्ली,Ind Vs SL 2nd T20: भारत और श्रीलंका के बीच जारी टी-20 सीरीज़ के बीच एक बड़ा अपडेट सामने आया है. आखिरी दो टी-20 मैच के लिए टीम इंडिया में एक बदलाव किया गया है. विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा को टीम इंडिया के स्क्वॉड में शामिल किया गया है, वह टीम में संजू सैमसन की जगह लेंगे. पीटीआई द्वारा बुधवार रात को यह जानकारी दी गई.

मुंबई में हुए पहले टी-20 मैच में विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन को चोट लग गई थी. संजू सैमसन को कैच पकड़ते वक्त घुटने में चोट लग गई थी, इसी वजह से वह टीम इंडिया के साथ पुणे ट्रैवल नहीं कर पाए. टीम इंडिया में यह बदला दूसरे टी-20 से ठीक 24 घंटे पहले किया गया है. दूसरा टी-20 मैच गुरुवार यानी 5 जनवरी को पुणे में खेला जाएगा.

 

महाराष्ट्र से आने वाले 29 साल के जितेश शर्मा रणजी ट्रॉफी में विदर्भ की ओर से खेलते हैं, साथ ही इंडियन प्रीमियर लीग में वह पंजाब किंग्स के लिए कमाल की बल्लेबाजी कर चुके हैं. अब उन्हें टीम इंडिया के लिए बुलावा आया है. बतौर फिनिशर उन्होंने पिछले कुछ समय में काफी इम्प्रूव किया है और अगर उन्हें प्लेइंग-11 में जगह मिलती है तो टीम इंडिया के लिए वह इस रोल में फिट साबित हो सकते हैं.

संजू सैमसन पहले टी-20 मैच में फेल हुए थे और सिर्फ 5 ही रन बना पाए थे. जितेश शर्मा के रिकॉर्ड को अगर देखें तो उन्होंने 47 लिस्ट ए मैच में 1350 रन बनाए हैं, जबकि 76 टी-20 मैचों में उनके नाम 1787 रन दर्ज हैं.

आईपीएल के दौरान जितेश शर्मा (@BCCI)
टी20 सीरीज के लिए भारत की टीम: हार्दिक पांड्या (कप्तान), ईशान किशन (विकेटकीपर), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव (उप-कप्तान), दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, शिवम मावी, मुकेश कुमार.

भारत-श्रीलंका टी-20 सीरीज़
पहला टी-20: भारत 2 रनों से जीता
दूसरा टी-20: 5 जनवरी, पुणे
तीसरा टी-20: 7 जनवरी, राजकोट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here