Asian Games 2023 : दूसरे दिन गोल्ड के साथ हुई भारत की शुरुआत…जानें अब तक देश को कितने मेडल्स मिले

0
19

Asian Games 2023 India Medal Tally: एशियन गेम्स 2023 में भारत ने पहले दिन 5 मेडल जीतकर दिन खत्म किया. इसके बाद दूसरे दिन भारत की शुरुआत गोल्ड जीतने के साथ हुई. दूसरे दिन भारत ने पहले निशानेबाज़ी में पहला गोल्ड जीता, जो एशियन गेम्स में भारत का पहला गोल्ड था. इसके बाद रोइंग की 4 सदस्यीय टीम ने भारत को दूसरे दिन का दूसरा मेडल ब्रॉन्ज के रूप में दिलाया. फिलहाल दूसरा दिन भारत के लिए काफी अच्छा रहा. दूसरे दिन में देश को 5 मेडल्स मिल चुके हैं.

पहले पूरे दिन पांच मेडल्स मिलने के बाद दूसरे दिन भारत ने 5 और मेडल अब तक जीत लिए हैं. दूसरे दिना का पहला मेडल मेन्स 10 मीटर एयर राइफ टीम ने दिलवाया. राइफल टीम में एश्वर्य प्रताप सिंह तोमर, रुद्रंकेश और दिव्यांश शामिल रहे.

फिर दूसरा मेडल रोइंग की मेन्स फोर टीम ने भारत की झोली में डाला. इस बार देश को ब्रॉन्ज मिला. रोइंग की इस टीम में भीम, पुनीत जसविंदर और आशीष शामिल रहे.

वहीं भारत को दूसरे दिन का तीसरा मेडल रोइंग की मेन्स क्वाडरपल्स ने ब्रान्ज के रूप में जितवाया.

इसके बाद देश को दिन का चौथा मेडल ऐश्वर्य प्रताप सिंह ने शूटिंग में दिलवाया. ऐश्वर्य ने 10 मीटर एयर रायफल इवेंट में ब्रॉन्ज अपने नाम किया.

जबकि पांचवां मेडल 25 मीटर की रैपिड फायर में आया. भारत के विजयवीर सिद्धु, अनीश भनवाला और आदर्श सिंह वाली टीम ने 25 मीटर पिस्टल इवेंट में फाइनल में जगह बनाने के साथ-साथ ब्रान्ज अपने नाम कर लिया है.

10 मेडल जीत टेबल मे छठे नंबर पर भारत

भारत अब तक 1 गोल्ड, 3 सिल्वर और 6 ब्रॉन्ज के साथ कुल 10 मेडल जीत चुका है. सबसे ज़्यादा मेडल जीतने की टेबल में भारत छठे नंबर पर मौजूद हैं. मेज़बान चाइना 45 मेडल्स के साथ अव्वल नंबर पर मौजूद है. इसके बाद रिपब्लिक ऑफ कोरिया 18 मेडल्स के साथ दूसरे, जापान 20 मेडल्स के साथ तीसरे (क्योंकि गोल्ड कम हैं), उज्बेकिस्तान और हॉन्ग कॉन्ग 10-10 मेल्स के साथ क्रमश: चौथे और पांचवें पर मौजूद हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here