हार्दिक पांड्या के नहीं खेलने से गड़बड़ा जाएगा टीम इंडिया का बैलेंस, शार्दुल ठाकुर को रखना पड़ेगा प्लेइंग 11 से बाहर

0
40

ICC World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑल-राउंडर हार्दिक पांड्या चोटिल हो गए हैं. भारत-बांग्लादेश मैच के दौरान गेंदबाजी करते हुए हार्दिक पांड्या के पैर पर गेंद लग गई थी, जिसके बाद वह मैदान से बाहर चले गए थे. बांग्लादेश के खिलाफ हुए मैच में हार्दिक पांड्या वापस मैदान पर नहीं आ पाए और अब ख़बर आ रही है कि वह न्यूज़ीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच से भी बाहर हो गए हैं. भारत का अगला वर्ल्ड कप मैच न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेला जाएगा, जो इस वक्त प्वॉइंट्स टेबल में नंबर-1 पर है.

ऐसे में भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच होने वाला मैच काफी शानदार होने की उम्मीद है, लेकिन उस मैच में हार्दिक पांड्या खेल नहीं पाएंगे. हार्दिक का टीम में ना होना टीम इंडिया के लिए एक बड़े खतरे की घंटी है, क्योंकि पांड्या 10 ओवर की क्वालिटी गेंदबाजी करने के साथ-साथ निचले क्रम और मध्य क्रम की बल्लेबाजी को भी बखूबी संभाल सकते हैं. न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पांड्या के ना खेल पाने पर शार्दुल ठाकुर को भी बाहर बैठना पड़ सकता है, क्योंकि वह गेंदबाजी में काफी रन दे रहे हैं, और ज्यादा विकेट भी नहीं चटका पा रहे हैं.

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ होंगे दो बदलाव
ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा न्यूज़ीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच में शायद दो बदलाव कर सकते हैं. वह हार्दिक पांड्या की जगह सूर्यकुमार यादव को मौका दे सकते हैं, जो निचले क्रम में फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं. वहीं, शार्दुल ठाकुर की जगह मोहम्मद शमी को मौका मिल सकता है, जो 10 ओवर की क्वालिटी गेंदबाजी करने में सक्षम हैं. अगर ऐसा होता है कि भारत के पास मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह के रूप में तीन तेज गेंदबाज होंगे.

वहीं कुलदीप यादव और रविंद्र जडेजा के रूप में दो स्पिन गेंदबाजी के विकल्प मौजूद होंगे. हार्दिक पांड्या के ना होने से भारत के पास छठां गेंदबाजी का विकल्प नहीं होगा. हालांकि, रोहित शर्मा को नेट्स में गेंदबाजी का अभ्यास करते हुए देखा गया था, वहीं विराट ने भी बांग्लादेश के खिलाफ 3 गेंद डालकर हार्दिक के ओवर को पूरा किया था. श्रेयस अय्यर को भी कभी-कभी स्पिन गेंदबाजी करते हुए देखा गया है, ऐसे में जरूरत पड़ने पर छठें गेंदबाज के रूप में कप्तान इन विकल्पों का इस्तेमाल कर सकते हैं. वहीं, बल्लेबाजी में छठें नंबर पर सूर्यकुमार यादव और सातवें पर रविंद्र जडेजा के होने की उम्मीद है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here