आसमान में जब उड़े खुशी के पतंग तो झूम उठे शहरवासी , जेसीआई की अभिनव पहल

0
15

Raigarh News रायगढ़ 15 जनवरी। शहर की सामाजिक संस्था जेसीआई के सदस्यों द्वारा विगत कई वर्षों से मकर संक्रांति के पावन अवसर पर लुप्त हो रही पतंग बाजी की परंपरा को अक्षुण्य रखने के लिए भव्यता के साथ काइट फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। इसी परंपरा का निर्वहन करते हुए इस बार भी शहर के नटवर स्कूल मैदान में आज से दो दिवसीय काइट्स फेस्टिवल का आयोजन किया गया व अनवरत दो दिनों तक शहर के हर उम्र के लोगों ने भरपूर लुत्फ़ उठाया।
पारिवारिक माहौल में लोगों ने लिया आनंद – – जेसीआई अध्यक्ष नीतेश अग्रवाल ने बताया कि जेसीआई संस्था का यह कार्यक्रम पूरी तरह से पारिवारिक रहा। जिसमें बच्चों से लेकर बड़ों तक के लिए विविध कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसके अंतर्गत देश भर के लजीज व्यंजनों का फूड स्टाल, म्यूजिक हौजी, बच्चों के लिए विविध गेम्स, जैसे शानदार कार्यक्रम को नवआयाम दिया गया, जिसका शहरवासियों ने भरपूर लुत्फ उठाया। वहीं इस बार एंट्री शुल्क सिर्फ बीस रुपए रखी गई थी ताकि सभी को महोत्सव का आनंद मिले।

आसमान में उड़े रंग बिरंगे पतंग
काइट्स फेस्टिवल में अनवरत दो दिनों तक सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक बच्चों व बड़ों ने आसमान में रंग बिरंगे पतंग उड़ाकर आनंद लिया। इसी तरह पतंग विशेषज्ञों ने पतंग उड़ाने का तरीका भी बताया। वहीं जब खुले आसमान में रंग बिरंगे पतंग उड़ाने लगे और एक दूसरे को काटने लगे तो मैदान में लोगों की खुशियां देखते ही बनी। वहीं इस खूबसूरत नजारा को देख शहरवासी बेहद हर्षित हो गए।


बच्चों को भाया गेम व बंजी जंप
यादगार काइट्स फेस्टिवल में बच्चों के लिए विविध गेम, बंजी जंप, वाटर झूले, की व्यवस्था की गई जहाँ बच्चे ग्रुप में शामिल होकर इन सभी मनोरंजन के साधनों का मजा लिए। वहीं गेम के इन स्टालों में सुबह से रात तक बच्चों की भीड़ उमड़ी।

लजीज पकवानों का भव्य स्टाल
फेस्टिवल में इस बार के लजीज व्यंजनों के स्टॉल को खूब पसंद किया। स्टॉल में पूरे देश के लजीज व्यंजनों को नामचीन कुक विशेषज्ञों ने स्थान दिया जिसकी खूशबू से मैदान सुवासित हुआ साथ ही इसका लोगों ने आनंद लिया। आज कोलकाता नाइट का सूफियाना गीत – वहीं आज रात में संगीत का भव्य आयोजन किया गया। जिसका शहरवासियों को बेसब्री से इंतजार है।सूफीयाना ब्रदर्स ने इश्क सुफियाना, आफ़री आफ़री, देवा श्री गणेशा, तेरे मस्त – मस्त दो नैन, दमादम मस्त कलंदर, दुल्हे का सेहरा सहित अनेक गीत गुनगुनाकर कार्यक्रम में चार चांद लगाया। इसी तरह दो दिवसीय काइट्स फेस्टिवल के आयोजन को भव्यता देने जेसीआई के अध्यक्ष नीतेश अग्रवाल सीए , मानव अग्रवाल, दीपक, सचिन अग्रवाल, प्रतीक अग्रवाल, अजय अग्रवाल, पंकज अग्रवाल, प्रतीक अग्रवाल, दीपक अग्रवाल, सहित सभी सदस्यगण जुटे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here