खेल प्रतियोगिता से बढ़ती है आपसी सद्भाव – उमेश पटेल

0
15

Raigarh News रायगढ़ 14 जनवरी। कहीं भी खेल प्रतियोगिता होती है उसके तीन आधार स्तंभ होते हैं। प्रथम खिलाड़ी, द्विजीय आयोजक और तृतीय दर्शक, मैं राजीव युवा मितान क्लब डोंगीतराई के युवा साथियों को इस खेल आयोजन के लिए विशेष रूप से बधाई देता हूँ जो ग्रामीण अंचल के खिलाड़ियों को एक मंच पर जोड़कर उनके बीच प्रतियोगिता के माध्यम से उनकी खेल प्रतिभा को प्रोत्साहन दे रहें हैं। उक्त बातें ग्राम डोंगीतराई में राजीव युवा मितान क्लब के संयोजन में सम्पन्न खेल प्रतियोगिता में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे प्रदेश के उच्च शिक्षा, युवा कल्याण एवं खेल मंत्री उमेश पटेल ने कही।

 

इस अवसर पर उपस्थित भारी संख्या में दर्शकों को सराहना करते हुए मंत्री उमेश पटेल ने कहा कि जब खेल प्रेमी दर्शक न हो तो खेल प्रतिभाओं का प्रदर्शन किसके लिए होगा। मैं आपको बताना चाहता हूँ कि राजीव युवा मितान क्लब का गठन भी इसी उद्देश्य के लिए किया गया है कि वे युवाओं के लिए बन रही राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ ग्रामीणों को दिलायें तथा गांव के किसान, मजदूर एवं कामगारों को उनका हक दिलाने के लिए वे सहयोग करें। इससे पहले ग्राम डोंगीतराई में नवनिर्मित प्राथमिक ‘ााला भवन का लोकार्पण भी मंत्री उमेश पटेल ने किया एवं स्कूल भवन के कक्षों का निरीक्षण कर निर्माण कार्यों की परख की। मंत्री उमेश पटेल ने उत्कृष्ठ निर्माण कार्य हेतु ग्राम पंचायत की सराहना की। इस अवसर पर ग्राम के प्रतिष्ठित एवं पूर्व सरपंच घनश्याम पटेल ने भी अपना उद्बोधन दिया तथा कहा कि हमारे ग्रामपंचायत में आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता में उपस्थिति हेतु मैं माननीय मंत्री उमेश पटेल जी का विशेष रूप से धन्यवाद देता हूँ। कार्यक्रम में पूर्व जनपद अध्यक्ष कन्हैयाचरण पटेल एवं लक्ष्मीनारायण पटेल गेजामुड़ा तथा सरपंच मनोज पटेल, राजीव युवा मितान क्लब के अध्यक्ष तेजराम सारथी, विक्की पटेल, गिरधारी पटेल आदि की उपस्थिति रही।

बगबुड़वा रहा विजेता
राजीव युवा मितान क्लब के संयोजन में सम्पन्न ग्रामीण कबड्डी प्रतियोगिता में कुल 22 गांव के खिलाड़ियों ने भाग लिया जिनके बीच रोमांचक प्रतियोगिता में फायनल में बगबुड़वा एवं उच्चभिट्टी के टीम के बीच हुए मुकाबले में बगबुड़वा विजेता बनी तथा उप विजेता के रूप में उच्चभिट्ठी दुसरे स्थान पर रही। कबड्डी प्रतियोगिता में सेमीफाईनल पहुंचने वालों में तीसरी हरदीझरिया और चैथी तड़ोला की टीम रही। सभी को नगद तथा विशेष ‘ाील्ड प्रदान कर सम्मानित किया गया वहीं कबड्डी प्रतियोगिता में अलग-अलग श्रेणी में बेस्ट सर्विसर, बेस्ट कैचर, बेस्ट दर्शक को भी नगद राशि देकर सम्मानित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here