Raigarh News: लूटपाट और दो चोरी में शामिल दो आदतन बदमाश गिरफ्तार…चोरी के चांदी के सिक्के, सोने के टॉप्स इत्यादि बरामद

0
12

रायगढ़। जूटमिल पुलिस द्वारा 2 फरवरी को जूटमिल शराब भट्टी के सामने से प्लेजर स्कूटी और नगद ₹1500 लूटपाट करने के मामले में क्षेत्र के दो आदतन बदमाश संजय भट्ट और प्रेम सारथी को हिरासत में लिया जिन्होंने अपने साथी बिट्टू चौहान के साथ मिलकर लूटपाट करना किये । आरोपियों से पूछताछ में जूटमिल के वार्ड क्रमांक 38 के शासकीय उचित मूल्य की दुकान में चोरी और एक मकान से सोने, चांदी के जेवरात, बर्तन, मोबाइल की चोरी का खुलासा हुआ है ।

पुलिस चौकी जूटमिल में 3 फरवरी 2024 को मेडिकल कॉलेज के पास रहने वाले रामकुमार खैरवार (41 साल) द्वारा 2 फरवरी के शाम जूटमिल शराब भट्टी के पास से उसकी प्लेजर स्कूटी और ₹1500 को तीन लड़के- संजय भट्ट, प्रेम सारथी व उनका एक साथी लूटपाट कर भाग जाने की रिपोर्ट दर्ज कराया गया। थाना जूटमिल में संजय भट्ट, प्रेम सारथी व एक अन्य पर लूट का अपराध दर्ज किया गया। आरोपी गिरफ्तारी के डर से फरार थे । कल थाना प्रभारी जूटमिल निरीक्षक मोहन भारद्वाज के नेतृत्व में मुखबिर सूचना पर फरार दो आरोपी संजय भट्ट और प्रेम सारथी को पुलिस टीम छापेमारी कर हिरासत में लिया गया जो अपने साथी बिट्टू चौहान के साथ मिलकर जूटमिल शराब भट्टी के पास से एक व्यक्ति से प्लेजर स्कूटी और ₹1500 की लूटपाट करना स्वीकार किए। आरोपियों के मेमोरेंडम से लूट हुआ प्लेजर स्कूटी सीजी 13 पी-4198 तथा शेष रकम ₹440 बरामद किया गया । दोनों आरोपी (1) संजय भट्ट पिता बादल भट्ट उम्र 24 साल निवासी बजरंग पारा निगम कॉलोनी ब्लॉक आई क्वार्टर नंबर 26 थाना जूटमिल जिला रायगढ़ (2) प्रेम सारथी पिता बूटू राम सारथी उम्र 19 साल निवासी जूटमिल सामने गली हाल मुकाम धनागर कठररी बस्ती थाना कोतरारोड़ जिला रायगढ़ से पृथक-पृथक पूछताछ करने पर आरोपी संजय भट्ट ने पिछले साल मार्च महीने में शासकीय उचित मूल्य दुकान से 3 कट्ठा शक्कर, तराजू और एक पंखा की चोरी करना बताया । आरोपी संजय भट्ट से चोरी हुआ करीब 15-20 किलो शक्कर, एक पंखा, तराजू और सरकारी जूट बोरी बरामद कर जप्त किया गया है ।

आरोपी प्रेम सारथी ने पिछले साल अप्रैल महीने में वार्ड क्रमांक 38 के एक मकान से चांदी का पायल, करधन, सिक्का, सोने का टॉप्स और एक MI मोबाइल, नगदी रकम करीब 32000 रुपए की चोरी करना स्वीकार किया । आरोपी प्रेम सारथी के मेमोरेंडम से 3 चांदी के सिक्के, एक कांस का लोटा, एक सोने का टॉप, एक चांदी का छोटा कटोरी जप्त किया गया है । जूटमिल पुलिस द्वारा आरोपियों को लूटपाट (Cr No. 60/2024) और दो चोरी के मामले (Cr No. 117/2023, 175/2023) में गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज कर जेल दाखिल किया गया है ।

आरोपी संजय भट्ट और प्रेम सारथी का पूर्व आपराधिक रिकॉर्ड है । दोनों ही पूर्व में भी चोरी, लूटपाट, हत्या का प्रयास मामले में आरोपी रहे हैं । आरोपियों की पतासाजी, गिरफ्तारी में थाना प्रभारी जूटमिल निरीक्षक मोहन भारद्वाज, सहायक उप निरीक्षक नरेंद्र सिदार, प्रधान आरक्षक खीरेंद्र जलतारे, संजय मिंज, आरक्षक विनय तिवारी, धनुर्जय चंद बेहरा और लखेश्वर पुरसेठ शामिल थे ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here