Raigarh News : प्रशिक्षु डीएसपी सौरभ उइके छात्राओं को अपराधों से बचाव के लिए किये जागरूक, हाईस्कूल तेलीकोट में #खरसिया पुलिस आयोजित की जागरूकता कार्यक्रम

0
26

रायगढ़ टॉप न्यूज 4 जनवरी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक मीना के दिशा निर्देशन पर प्रशिक्षु उप पुलिस अधीक्षक एवं थाना प्रभारी खरसिया सौरभ उइके द्वारा आज चौकी खरसिया अंतर्गत हाईस्कूल तेलीकोट में आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में छात्रों को विविध अपराधों के साथ साइबर अपराध के प्रति जागरूक किया। उन्होंने छात्राओं को सोशल मीडिया प्लेटफार्म व्हाट्सअप, फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर आदि पर अनजान व्यक्ति के साथ नीजी फोटो/विडियो साझा न करने की सलाह दी। डीएसपी उइके बताये कि साइबर ठग लोगों को लॉटरी या अन्य कोई लालच देकर साइबर ठगी की घटना को अंजाम देते है।











ठग लोगों को इनाम का लालच देकर उनकी बैंक संबंधी डिटेल और ओपीटी के माध्यम से लोगों के बैंक एकाउंट से रुपये निकाल लेते हैं । ऐसे में अपने अभिभावकों को भी जानकारी देंवे और स्वयं भी सतर्क रहें । कार्यक्रम में उप निरीक्षक नंद किशोर गौतम एवं चौकी प्रभारी उप निरीक्षक अमिताभ खांडेकर द्वारा छात्राओं को यातायात नियमों, पाक्सो एक्ट, मानव तस्करी तथा हेल्प लाइन नम्बरों की जानकारी दिया गया, साथ ही शिक्षा के प्रति प्रेरित कर किसी भी प्रकार की सहायता पर संपर्क करने कहा गया । कार्यक्रम के विद्यार्थीगण के साथ स्कूल के राठौर सर, विश्वनाथ कुर्रे सर एवं थाना खरसिया के आरक्षक विशोप सिंह भी उपस्थित थे ।













LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here