Raigarh News: आज महाअष्टमी को धर्म व सुख वृद्धि की देवी महागौरी की हुई आराधना

0
161

दादी समिति का बूढ़ी माई मंदिर में यादगार महाभंडारा

 

रायगढ़ टॉप न्यूज 16 अप्रैल 2024। शहर में चैत्र नवरात्रि महापर्व पर्व के प्रथम दिन से ही सभी देवी माता मंदिरों में पुजारी वैदिक नियमों का पालन करते हुए श्रद्धा से अखंड ज्योति कलश प्रज्ज्वलित कर पूजा अर्चना कर रहे हैं। वहीं सप्तमी को महाकाली की पूजा आराधना करने के बाद आज अष्टमी तिथि को माता महागौरी की पूजा की गई और नौ कुंवारी कन्याओं की पूजा अर्चना कर उनको श्रद्धा से जिमाया गया।

नौ कुंवारी कन्याओं की हुई पूजा 

बूढ़ी माई मंदिर में आज दादी सेवा समिति की सभी महिला श्रद्धालुओं ने आज महासप्तमी पर्व के दिन माता महागौरी के रुप की आराधना कर श्रद्धा से चुनरी चढ़ाकर माता को महाप्रसाद का भोग अर्पित किए। वहीं माता महागौरी के रुप में सजी बच्ची के मनभावन रुप देखकर श्रद्धालुगण हर्षित हो गए। इसके पश्चात सभी सदस्यों ने नौ कुंवारी कन्याओं की पूजा – अर्चना की और उन्हें श्रद्धा से जिमाकर उनसे आशीर्वाद लिया।

महाभंडारा में हजारों ने पाया प्रसाद 

शहर के बूढ़ी माई माता के मंदिर में सामाजिक व धार्मिक संस्था दादी सेवा समिति के सभी सदस्यों द्वारा महाभंडारा का आयोजन संयोजिका श्रीमती आशा अग्रवाल टाइटन के विशेष मार्गदर्शन में किया जा रहा है जहां नवरात्रि के पहले ही दिन से माता का प्रसाद पाने श्रद्धालुओं का सुबह दस बजे से दोपहर दो बजे तक हजारों श्रद्धालुओं का रेला लगा है। आज भी तपती दोपहरी की परवाह ना करते हुए सुबह से दोपहर तक दादी समिति के सदस्यों ने बड़ी श्रद्धा से हजारों श्रद्धालुओं को महाभंडारा में महाप्रसाद श्रद्धा से वितरित किए। वहीं आज के महाभंडारा में श्रद्धालु नामचीन समाज सेवी संजय एनआर भी शामिल हुए और उन्होंने भी आम का प्रसाद भोग में अर्पित किए। इसी तरह शहर के अनेक विशिष्टगण भी महाभंडारा में श्रद्धा से शामिल हुए। वहीं उन्होंने दादी समिति के इस नेक पहल की बेहद सराहना की वहीं आज महाअष्टमी पर्व के दिन हजारों की संख्या में दूर दराज व अन्य जिलों से आए श्रद्धालु पहुंचे और उन्होंने भी महाप्रसाद में दिए जाने वाले भोग दाल, चावल, पूडी सब्जी, सलाद, हलवा की अत्यधिक सराहना करते हुए समिति के सदस्यों को इस नेक प्रशंसनीय पहल के लिए बधाई दे रहे हैं। साथ ही पूरे जिले में भी सराहना हो रही है।

भव्यता देने में जुटे सदस्य 

धार्मिक इस आयोजन को भव्यता देने में कार्यक्रम की संयोजिका श्रीमती आशा अग्रवाल टाइटन, अध्यक्ष ममता – कमल गर्ग,सचिव ममता – भालोटिया सहित सभी सदस्यगण जुटे हैं।वहीं आज नवमीं तिथि को सिद्ध दात्री माता की पूजा होगी। वहीं आज आध्यात्मिक खुशनुमा माहौल में महाभंडारा आयोजन का समापन होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here