Raigarh News : फिर एक दंतैल का शव मिलने से मची सनसनी, अवैध शिकार या फिर प्राकृतिक मौत, मामले की जांच में जुटी वन विभाग की टीम

0
15

रायगढ़ टॉप न्यूज 10 जनवरी। रायगढ़ जिले के जंगलों में जंगली हाथियों की मौत का सिलसिला निरंतर जारी है। इसी क्रम में आज धरमजयगढ़ वन परिक्षेत्र के जंगल में फिर एक जंगली हाथी की संदिग्ध परिस्थितियों में लाश मिली है। घटना की सूचना के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई है।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार धरमजयगढ़ वन परिक्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गेरसा बीट के बैगेन झरिया के पास आज फिर एक जंगली हाथी की लाश मिलने से वन विभाग में हडकंप की स्थिति निर्मित हो गई है। घटना की सूचना के बाद वन विभाग की टीम तत्काल मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई है। वन विभाग के अनुसार दंतैल हाथी की मौत किन कारणों से हुई है यह स्पष्ट नही हो पाया है। जंगली हाथी के पोस्टमार्टम उपरांत के उसकी मौत के कारण का पता चल सकेगा। बहरहाल वन विभाग की टीम आगे की विभागीय कार्रवाई में जुट गई है।

विदित रहे कि इससे पहले भी घरघोड़ा, छाल धरमजयगढ़ वन परिक्षेत्र में ही जंगली हाथी की मौत करंट की चपेट में आकर हो चुकी है। हाथी प्रभावित क्षेत्रों के ग्रामीणों के द्वारा जंगली हाथियों के आतंक से परेशान होकर करंट प्रवाहित तार बिछाकर जंगली हाथियों का अवैध रूप से शिकार के अब तक कई मामले सामने आ चुके है जिनमें आरोपी आज जेल में सजा काट रहे हैं। बहरहाल इस मामले में हाथी की मौत करंट से हुई है अथवा प्राकृतिक रूप से इस बात का खुलासा पीएम रिपोर्ट सामने आने के बाद ही हो सकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here