Raigarh News : जूनियर में शाश्वत सिंह और सीनियर में पूर्वा बनीं वॉइस ऑफ छत्तीसगढ़

0
16

रायगढ़ टॉप न्यूज 15 जनवरी। वॉइस ऑफ छत्तीसगढ़ के फिनाले में 31 सिंगर्स के बीच बेहद रोमांचक मुकाबले में शाश्वत सिंह ठाकुर जूनियर और सीनियर में पूर्वा श्रीवास्तव विनर चुने गए। तकरीबन 6 घंटे तक नगर निगम ऑडिटोरियम में चले सिंगिंग कॉम्पटीशन में प्रतिभागियों ने सुरीले अंदाज में एक से बढ़कर एक गीत पेश करते हुए कार्यक्रम में चार चांद लगा दिया। वॉइस छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े सिंगिंग कॉम्पटीशन वॉइस ऑफ छत्तीसगढ़ का मुख्य उद्देश्य छिपी हुई प्रतिभा को सामने लाकर सम्मान करना है।

यही वजह है कि इसके लिए राजधानी रायपुर, भिलाई, बिलासपुर, कोरबा और रायगढ़ में मेगा ऑडिशन हुआ। रायगढ़ में पांचवा मेगा ऑडिशन के बाद कुल 31 प्रतिभागियों का फायनल के लिए सलेक्शन हुआ। खास बात यह है कि गरीब प्रतिभागियों को कार्यक्रम में नि:शुल्क प्रवेश दिया गया है। वॉइस ऑफ छत्तीसगढ़ प्रोग्राम के ऑर्गनाइजर शेख अतहर हुसैन ने बताया कि सिंगिंग को लेकर छत्तीसगढ़ राज्य में जिस तरह प्रतिभागियों ने गजब का उत्साह और जुनून दिखाया उससे लगने लगा है कि आने वाले समय में यहां की गायकी को नया आयाम जरूर मिलेगा।

14 जूनियर और 17 सीनियर प्रतिभागियों ने मचाया धमाल
वॉइस ऑफ छत्तीसगढ़ में वैसे तो प्रदेशभर के शताधिक प्रतिभागियों ने ऑडिशन दिया, मगर किस्मत ने सिर्फ 31 का ही साथ दिया। सुरों की महफिल से सजी इस प्रतियोगिता में 14 जूनियर और 17 सीनियर सहित कुल 31 प्रतिभागियों को ही फिनाले मंच मिला। इसमें एके खान, आहाना गुप्ता, अब्दुल राजिक खान, अकरम खान, अनंता शर्मा, अनिता मंडल, अपूर्वा सिंह, अक्षरा चौहान, भव्या देवांगन, भोलेनाथ, विजय के. दीप, फरिश्ता पीटर सिंह, फिरोज खान, हितेश कुमार वैष्णव, कनक साहू, केशव प्रसाद, नीलकमल, निहाल मित्तल, निखिलेश टिकदार, नीतू भट्ट, परमीत, प्रिया लाया, पूर्वा श्रीवास्तव, पुष्पांजलि हिरवानी, साई स्वस्तिक, समृद्धि देबनाथ, शाश्वत सिंह, श्रीजा दलाल, तनिष्क कुमार वर्मा और विवान द्विवेदी ने मंच में अपने सुरीली प्रस्तुति देकर दर्शकों की खूब वाहवाही लूटी।

निर्णायक मंडल में थे कला के पारखी
प्रदेश के नवोदित गायक की तलाश के लिए आयोजित इस भव्य कार्यक्रम के निर्णायक मंडल में 3 ऐसे सदस्यों को पूरे सम्मान के साथ जज बनाया गया था जो खुद आवाज की दुनिया के मशहूर शख्सियत हैं। छत्तीसगढ़ी गायक अनुराग शर्मा, वॉइस ऑफ इंडिया फेम जाकिर हुसैन और दुर्ग की डॉ. ज्योति शर्मा ने जूनियर तथा सीनियर कैटेगिरी के सिंगरों के परफॉर्मेंस को बेहद बारीकी से परखते हुए उनको मार्क्स दिए। दर्शकों से भरे ऑडिटोरियम हॉल में राज्यभर से आए सभी 31 प्रतिभागियों ने अपनी गायन प्रस्तुति से देर रात तक जो समा बांधा, उसे भुलाया नहीं जा सकता।

इन्होंने खिताब किया अपने नाम
शाम लगभग 4 बजे से देर रात 11 बजे तक चले दिलचस्प प्रतियोगिता में जूनियर कैटेगिरी में प्रथम शाश्वत सिंह ठाकुर, द्वितीय कनक साहू और तृतीय भव्या देवांगन रहे। इसी तरह सीनियर वर्ग में फर्स्ट पूर्वा श्रीवास्तव, सेकेंड अकरम खान तथा थर्ड निखिलेश टिकदार रहे। आयोजन समिति ने तालियों की गडग़ड़ाहट के बीच वॉइस ऑफ छत्तीसगढ़ का खिताब अपने नाम करने वाले विनरों को पुरस्कृत करते हुए उनका सम्मान बढ़ाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here