Raigarh News: दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल में मनाया गया गणतंत्र दिवस उत्सव.. स्कूल में हुआ फंक्शन जंक्शन का आयोजन

0
15

रायगढ़ टॉप न्यूज 27 जनवरी। बड़े रामपुर स्थित दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल में 26जनवरी को 74 वां गणतंत्र दिवस उत्सव उत्साहपूर्वक मनाया गया जिसके अंतर्गत राष्ट्रध्वज फहराने के साथ ही राष्ट्रगान का गायन किया गया, इस शुभ अवसर पर विद्यालय में विद्यार्थियों द्वारा देशभक्ति भावना से ओतप्रोत भाषण व गायन की प्रस्तुति भी दी गई।

कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि एवं नगर के प्रतिष्ठित समाजसेवी श्री सुनील अग्रवाल, विशिष्ट अतिथि श्री मनोज अग्रवाल की गरिमामय उपस्थिति में विद्यालय की निदेशक श्रीमती अनीता अग्रवाल एवं प्राचार्य महोदया द्वारा ध्वजारोहण करके की गई इसके पश्चात विद्यार्थियों द्वारा विभिन्न देश भक्ति कार्यक्रम का प्रस्तुतीकरण किया गया।संस्कृतिक प्रस्तुतिकरण के पश्चात विशिष्ट अतिथि श्री मनोज अग्रवाल ने गणतंत्र दिवस की बधाई देते हुए एक नागरिक के रूप में अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने का आह्वान किया एवं देश के शहीदों का स्मरण करते हुए सभी को गणतंत्र दिवस की बधाई दी तत्पश्चात सरस्वती पूजन का आयोजन किया गया एवं निदेशक महोदया, विद्यालय प्राचार्या के साथ सभी शिक्षक वृन्द एवं विद्यार्थियों ने विधिवत विद्या की देवी माँ सरस्वती की आराधना की।

 

दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल सीखने में सदैव नवाचार का उपयोग करता रहा है। उसी चरण में फंक्शन जंक्शन के रूप में मनोरंजन से भरपूर कार्यक्रम का आयोजन भी गणतंत्र दिवस के अवसर पर किया गया, जिसके मुख्य अतिथि रोटरी क्लब ऑफ रायगढ़ रॉयल के प्रेसिडेंट श्री विजय अग्रवाल, एवं उनकी पत्नी प्रेमा अग्रवाल जी की बहुमुल्य उपस्थिति ने इस कार्यक्रम को गरिमा प्रदान की । इस कार्यक्रम में विद्यार्थियों के साथ-साथ उनके मित्रगण तथा परिवार ने भी हिस्सा लेकर कार्यक्रम में भरपूर आनंद लिया। प्रस्तुत कार्यक्रम में रैंप वॉक भी किया गया जिसमें नेता प्रतिपक्ष श्रीमती पूनम सोलंकी मैडम ने शिरकत की तथा पालक गण भी शामिल हुए।

प्राचार्य महोदया श्रीमती प्रिया सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा की प्रस्तुत कार्यक्रम द्वारा विद्यार्थी परिवार के साथ अपने स्कूल के कार्यक्रम में भाग लेकर अत्यंत उत्साहित हुए। इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन विद्यार्थियों में एक नई ऊर्जा का संचार करते हैं। तथा सीखने की नई क्षमता का विकास होता है। स्कूल की निदेशक श्रीमती अनीता अग्रवाल ने विद्यार्थियों के उत्साह को देखते हुए इस तरह के कार्यक्रम भविष्य में और भी करवाए जाने का आश्वासन दिया ताकि विद्यार्थी इस तरह के मनोरंजन का लाभ उठा सकें और उनमें सीखने की क्षमता का विकास हो । उक्ताशय कि जानकारी विद्यालय हिंदी विभाग की प्रभारी श्रीमती वंदना जायसवाल द्वारा दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here