Raigarh News: ओ. पी. जिंदल विद्यालय में हॉकी के महाकुंभ का शुभारंभ, देश के विभिन्न राज्यों से लगभग 300 छात्र-छात्राएँ हॉकी के राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिये विद्यालय में अपनी उपस्थिति दर्ज की

0
12

रायगढ़ टॉप न्यूज 13 जनवरी। ओ. पी. जिंदल विद्यालय रायगढ़ में आज हुआ शुभारंभ हॉकी के महाकुंभ का। देश के विभिन्न राज्यों से लगभग 300 छात्र@छात्राएँ हॉकी के राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिये आज विद्यालय में अपनी उपस्थिति दर्ज की। केन्द्रीय माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा इस बार ओ. पी. जिंदल विद्यालय, रायगढ़ को मेज़बानी के लिए आमंत्रित किया। रायगढ़ के विधायक प्रकाश नायक एवं सब्यसाची बंद्योपाध्याय (कार्यपालक निदेशक, जेएसपी, रायगढ़) के मुख्य आतिथ्य में हॉकी के महाकुंभ का शुभारंभ अपने निर्धारित समय पर हुआ। विद्यालय के छात्रों द्वारा ड्रम एवं बैंड की धुन पर एवं विभिन्न राज्यों से प्रतियोगिता में शामिल टीमों के खिलाड़ियों ने मार्च-पास्ट किया। मुख्य अतिथि श्री नायक द्वारा वार्षिक क्रीड़ा उत्सव के शुभारंभ की घोषणा की गई एवं श्री बंद्योपाध्याय द्वारा सभी छात्र@छात्राओं को शपथ दिलवाई गई।

रंग-बिरंगे परिधानों में सजे विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने खूबसूरत लोकनृत्य के द्वारा उपस्थित सभी गणमान्य अतिथियों एवं विभिन्न राज्यों से पधारे छात्र-छात्राओं एवं कोच@मैनेजर का स्वागत किया। कार्यक्रम में पधारे मुख्य अतिथि एवं रायगढ़ के लोकप्रिय विधायक श्री प्रकाश नायक ने सभी का स्वागत करते हुए दूरदराज से आए सभी खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। विशेषतौर पर उन्होंने नवीन जिंदल जी का दिल से धन्यवाद करते हुए हर-घर तिरंगा को फहराने की आजादी के सपने को सार्थक करने के लिए उन्हें कोटि-कोटि नमन किया। जेएसपी के कार्यपालक निदेशक श्री बंद्योपाध्याय ने अपने वक्तव्य में कहा कि प्रत्येक खिलाड़ी को हमेशा चुनौती का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए। मेजबान विद्यालय के प्राचार्य आर. के. त्रिवेदी ने अपने उद्बोधन में कहा कि आज विवेकानंद जयंती (राष्ट्रीय युवा दिवस) के खास अवसर पर इस खेल का शुभारंभ हुआ।

सभी खिलाड़ियों@कोच@मैनेजर का स्वागत करते हुए कहा कि हरेक खेल को खेलभावना के साथ खेला जाना चाहिए। आज का पहला मैच 19 वर्ष बालक वर्ग में ओ. पी. जिंदल स्कूल, रायगढ़ और सच्चिदानंद ज्योति इंटरनेशल पब्लिक स्कूल, कोयम्बटूर के साथ खेला गया जिसमें ओ. पी. जिंदल स्कूल, रायगढ़ ने अपने प्रतिद्वंद्वी को 6-4 से पराजित किया। दूसरा मैच श्रीराम विद्या मंदिर, हरिद्वार और समविद गुरुकुलम सीनियर सेकेण्डरी स्कूल, वृंदावन, मथुरा के बीच खेला गया जिसमें श्रीराम विद्या मंदिर, हरिद्वार ने 11-0 से विपक्षी टीम को परास्त किया। भोजनावकाश के पश्चात डिवाइन चाइल्ड स्कूल, मेहसाना, गुजरात एवं एसएनबीपी इंटरनेशनल स्कूल, पिम्परी, पुणे के मध्य तीसरा मुकाबला खेला गया जिसमें दोनों टीमों ने 4-4 गोल दागे और इस तरह उनका मुकाबला बराबर रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here